न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्य में तीसरे चरण के मतदान बाद जेएमएम और कांग्रेस का दावा, महागठबंधन की जीत सुनिश्चित

कोल्हान और कोयलांचल की जनता ने जैसा मतदान किया, उससे धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर भेदभाव एवं वैमनस्य फैलाने वालों को करार जवाब मिला है.

259

Ranchi : देश के छठे और राज्य में हुए तीसरे चरण में हुए मतदान के बाद जेएमएम और कांग्रेस ने महागठबंधन प्रत्याशियों के जीत का दावा किया है. रविवार को राज्य की चार सीटों गिरीडीह, धनबाद, जमशेदपुर एवं सिंहभूम लोकसभा सीट पर लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान किया. जेएमएम महासचिव और पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि चार सीटों पर हुए 66.17 प्रतिशत मतदान के बाद जनता ने विश्व के सबसे बड़े दल को सिरे से नकार दिया है.

जिस तरह से मुख्यमंत्री के गृह नगर जमशेदपुर में अल्पसंख्यक मतदाताओं को उनके संवैधानिक अधिकारों के उपयोग से रोकने का प्रयास किया गया. उससे साफ है कि बीजेपी अब अपनी पराजय को मान चुकी है.

इसके उलट कोल्हान और कोयलांचल की जनता ने जैसा मतदान किया, उससे धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर भेदभाव एवं वैमनस्य फैलाने वालों को करार जवाब मिला है. कांग्रेस प्रवक्ता और झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने बताया कि चार सीटों पर आज के मतदान मे लोगों के रुझान को देख यह स्पष्ट है कि पीएम मोदी और सीएम रघुवर दास के अमर्यादित भाषाओं के विरुद्ध मतदाताओं ने मतदान किया है. कहा कि 11 लोकसभा क्षेत्र में महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड की चार सीटों में रविवार को पड़े 64.46 प्रतिशत वोट : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

Trade Friends

पीएम और सीएम कीअमर्यादित भाषा के विरोध में मतदान : जेएमएम

 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी की सभी सभाओं से मूल मुद्दे गायब है. लोगों के बीच भ्रम की स्थिति उत्पन्न करना, अनर्गल बयानबाजी करना, समाज को धर्म के नाम पर बांटना उनका एकमात्र कार्य रह गया है. लोगों ने केंद्र एवं राज्य के भाजपा सरकार के निकम्मेपन को मुख्य मुद्दा बनाकर मतदान करने का काम किया है.

राजेश ठाकुर ने कहा कि जनता ने बीजेपी विरोधी जीएसटी, नोटबंदी, बढ़ती बेरोजगारी, महिलाओं पर दुराचार, जमीन छीनने की योजना और राफेल विमान एवं कंबल घोटाले के विरोध में मतदान करने का काम किया है.

जैसे-जैसे प्रधानमंत्री हार की ओर बढ़ते गये, वैसे वैसे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा भूतपूर्व पीएम स्वर्गीय जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी के संदर्भ में अमर्यादित भाषा का प्रयोग किये गये है. आज  इसी अमर्यादित भाषा के विरोध में मतदान हुआ है.

नहीं बचेगी एनडीए उम्मीदवारों की जमानत

जेएमएम नेता ने दावा किया कि विगत दोनों चरणों की तरह ही तीसरे चरण में भी महागठबंधऩ के उम्मीदवारों पर जनता ने अपना पूर्ण विश्वास बनाये रखा है. महागठबंधन के सभी उम्मीदवार की जीत और एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने के साथ केंद्र में यूपीए की सरकार बनेगी. वही राजेश ठाकुर ने कहा कि 11 लोकसभा क्षेत्र में महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है.

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव : शाम छह बजे तक देश की 59 सीटों पर  59.70% वोटिंग की खबर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like