न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अखिल भारतीय ब्राह्मण विकास परिषद ने बैठक कर कहा- टिकट बंटवारे में की गयी ब्राह्मणों की उपेक्षा, देंगे माकूल जवाब

160

Dhanbad : अखिल भारतीय ब्राह्मण विकास परिषद धनबाद की ओर से कब्रिस्तान रोड जोड़ाफाटक के समीप सत्यदेव पाठक के आवासीय कार्यालय में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में वक्ताओं ने विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय पार्टियों द्वारा ब्राह्मणों को टिकट से वंचित किये जाने और टिकट काटे जाने को लेकर रोष प्रकट करते हुए अपना-अपना विचार रखा. बैठक में कहा गया कि राष्ट्रीय दलों के ऐसे निर्णय से ब्राह्मण समाज में आक्रोश है.

जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में गिरिडीह से पांच बार सांसद रहे रवींद्र कुमार पांडे का टिकट काटा गया, और इस बार विधानसभा चुनाव में निरसा विधानसभा सीट से मात्र 1000 मतों से चुनाव हारे गणेश मिश्रा का टिकट काटा गया.  उसे लेकर ब्राह्मण समाज अपने आप को ठगा एवं अपमानित महसूस कर रहा है.

JMM

इसे भी पढ़ें – पलामू प्रमंडल की नौ सीटों पर BJP के चार बागी मैदान में, कमल की राहों में बिछा सकते हैं कांटे

जहां भी ब्राह्मण चुनाव लड़ रहे हैं, वहां करेंगे समर्थन

बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के अध्यक्ष सोमनाथ त्रिपाठी ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियां अपने निर्णय से दिनों दिन हमारे समाज की जिस प्रकार घोर उपेक्षा कर रही है.  इसका माकूल जवाब देने के लिए हमें धनबाद के सभी विधानसभा में चाहे जिस भी दल से, ब्राह्मण चुनाव लड़ रहे हैं उनका भरपूर समर्थन करने की बात कही.

बैठक में निर्णय लिया गया कि ऐसे उम्मीदवारों का तन मन धन से समाज समर्थन करेगा. साथ ही धनबाद विधानसभा क्षेत्र से ब्राह्मण उम्मीदवार खड़ा करने पर भी चर्चा की गयी. सभी ने एक स्वर से कहा कि टुंडी से तीन बार से चुनाव लड़ रहे भास्कर ओझा को, जो इस बार बसपा के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं उनका समर्थन समाज करेगा.

इसे भी पढ़ें – #EconomicSlowdown बिजली की खपत में कमी आने से बंद हो गये देश के 133 थर्मल पावर स्टेशन!

जन संपर्क अभियान चलाकर जुटायेंगे जन समर्थन

बैठक में कहा गया कि सिंदरी से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे लोजपा के शैलेंद्र द्विवेदी का समर्थन करेगा और निरसा में अरूप चटर्जी का समर्थन समाज करेगा. इसके लिए इन विधानसभा क्षेत्रों के सभी ब्राह्मण गांवों में ब्राह्मण समाज अपने सभी संगठन एवं समस्त पदाधिकारियों के साथ जाकर जनसंपर्क अभियान चलाकर जनसमर्थन जुटाने का काम करेगा.

बैठक में निर्णय लिया गया कि ब्राह्मणों को एकमत होकर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए तन मन धन से जोर लगाया जायेगा. बैठक की अध्यक्षता सत्यदेव पाठक ने की. इस बैठक में मुख्य रूप से पूर्व पुलिस अधिकारी सोमनाथ त्रिपाठी, केडी पांडे, रामाशीष तिवारी, रामकिशुन पाठक, भास्कर ओझा,  मनोज पांडे, साधुशरण पाठक, तलुकराज ओझा, शंकर तिवारी, मनीष ओझा, प्रशांत दुबे, संजीव मिश्रा,  डॉ. बीबी पाठक, अजीत कुमार ओझा आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ CM रघुवर दास के खिलाफ लड़गें चुनाव

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like