न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी  की बैठक 12 सितंबर को, वर्तमान राजनीतिक माहौल पर होगी चर्चा

बैठक में पार्टी की प्रदेश इकाईयों के अध्यक्ष, पार्टी के महासचिव तथा प्रदेश प्रभारियों के साथ ही कांग्रेस विधायक दल के नेता हिस्सा लेंगे.

55

NewDelhi : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 12 सितम्बर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के पदाधिकारियों की अहम बैठक होगी. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में पार्टी की प्रदेश इकाईयों के अध्यक्ष, पार्टी के महासचिव तथा प्रदेश प्रभारियों के साथ ही कांग्रेस विधायक दल के नेता हिस्सा लेंगे.  बैठक में वर्तमान राजनीतिक माहौल के साथ ही गांधी की विचारधारों को जन जन तक पहुंचाने के बारे में विचार विमर्श किया जायेगा.

बैठक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उनके योगदान को याद करने तथा महिलाओं तथा युवाओं को बापू के बताये रास्ते पर चलकर भय, झूठ तथा धूर्तता की राजनीति का मुकाबला करने की रणनीति पर विचार किया जायेगा. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा स्वतंत्रता सेनानियों का संदेश देश के हर नागरिक तक पहुंचाने के लिए पार्टी देशभर में पदयात्राएं आयोजित करेगी.   बापू की जयंती पर दो अक्टूबर से नौ अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे.

JMM

इसे भी पढ़ें – #NHAI का कर्ज 1.78 लाख करोड़ पर पहुंचा, सरकार की फिलहाल सड़क निर्माण काम रोकने की नसीहत !

मध्य प्रदेश में उठे अंदरुनी विवाद पर मंथन होगा

बैठक में मध्य प्रदेश में उठे अंदरुनी विवाद पर मंथन होगा, जान लें कि मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को ब्लैकमेलर कहा था. साथ ही उन्होंने दिग्विजय सिंह पर पर्दे के पीछे से सरकार चलाने का आरोप भी लगाया था. हालांकि आरोप लगने के बाद दिग्विजय सिंह मीडिया के सामने  आकर अपनी सफाई दी थी.

Related Posts

#CitizenshipAmendmentBill2019: संसद में पेश होगा बिल, विरोध में असम बंद, देशभर में प्रदर्शन

नागरिकता विधेयक के खिलाफ गुवाहाटी में नग्न प्रदर्शन, मुख्यमंत्री निवास पर चिपकाए गए पोस्टर

दिग्विजय सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अनुशासनहीन पार्टी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. खबर है कि दिग्विजय सिंह और वन मंत्री उमंग सिंघार के बीच बयानबाजी का मामला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की अनुशासन समिति को सौंप दिया है.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव  अहम मुद्दा

मध्य प्रदेश  विवाद के अलावा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करना भी इस बैठक का अहम मुद्दा रहेगा. अगले कुछ महीनों में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार शाम को दिल्ली पार्टी ईकाई के पूर्व प्रमुखों के साथ बैठक की थी.

बैठक में दिल्ली के नये अध्यक्ष के मुद्दे पर चर्चा हुई. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन से यह पद खाली है.  बैठक तकरीबन 45 मिनट चली जिसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन, अरविंदर सिंह लवली, सुभाष चोपड़ा और प्रभारी पीसी चाको भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें –  #NewTrafficRule पर खुल कर बोल रहे हैं- पढ़ें लोग क्या कह रहे हैं (हर घंटे जानें नये लोगों के विचार)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like