न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Amitabh Bachchan ने बॉलीबुड में पूरे किये 50 साल, आज के दिन ही पहली बार पर्दे पर नजर आये थी बिग बी

1,002

Mumbai: हिंदी सिनेमा के सर्वाधिक व्यस्ततम अभिनेताओं में से एक अमिताभ बच्चन ने सात नवंबर को बॉलीबुड में 50 साल पूरे कर लिये. बच्चन की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ सात नवंबर 1969 को रिलीज हुई थी. इसी दिन बिग बी पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आये थे.

इसे भी पढ़ें- हॉरर फिल्मों के लिए फेमस रामसे ब्रदर्स के जीवन पर फिल्म बनायेंगे अजय देवगन

JMM

50 साल की जर्नी में बिग बी ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी

सात हिन्दुस्तानी साल 1969 में ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा लिखित, निर्मित व निर्देशित हिन्दी भाषा की फिल्म है. हालांकि, सात हिन्दुस्तानी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पायी थी.

लेकिन अमिताभ बच्चन ने जंजीर, शोले और दीवार जैसी फिल्मों से सबका दिल जीत लिया. अपनी इस 50 साल की जर्नी में बिग बी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं.

इसे लेकर अभिषेक बच्चन ने भी अपने पिता की इंडस्ट्री में गोल्डन जुब्ली होने पर उन्हें भावुक तरीके से बधाइयां दी हैं.

इसे भी पढ़ें- शानदार फिल्म के लिए अच्छी टीम बेहद जरूरी: अनिल कपूर

डॉक्टर ने मुझे कुछ वक्त के लिए काम से दूरी बनाने की दी है सलाह: बिग बी

को अपने प्रशसंकों के साथ अपनी सेहत संबंधी जानकारी साझा की. उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने उन्हें सलाह दी है कि वह कुछ वक्त के लिए काम से दूरी बना लें. उन्होंने अपने घर जलसा में चिकित्सकों के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा की. इसके अलावा और भी कई तस्वीरें उन्होंने पोस्ट की.

साथ में उन्होंने लिखा कि ‘‘स्वर्ग से आए स्टेथेस्कोप पहने दूतों’ ने उन्हें चेतावनी तो दी है लेकिन वह काम जारी रखेंगे. यह जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर दी.

इसी वर्ष अक्टूबर में, किसी भी कलाकार को दिए जाने वाले भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा हुई थी. उनकी आने वाली फिल्में हैं- झुंड, चेहरे, गुलाबो सिताबो और ब्रह्मास्त्र.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like