न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अटल जी का अस्थि कलश 22 को रांची आयेगा, झारखंड की पांच नदियों में होगा विसर्जित

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश 22 अगस्‍त को रांची पहुंचेगा.

555

Ranchi: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश 22 अगस्‍त को रांची पहुंचेगा. अस्थि कलश झारखंड के पांच प्रमंडलों की अलग-अलग नदियों में प्रवाहित किया जायेगा. भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने बताया कि 22 अगस्‍त के शाम 4:30 बजे अस्थि कलश रांची एयरपोर्ट पहुंचेगा.

इसे भी पढ़ें- घाघरा में पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा किया गया था दमन : फैक्ट फाइंडिंग टीम

बीजेपी का बैनर पोस्‍टर नहीं रहेगा

Trade Friends

दीपक प्रकाश ने बताया कि अटल जी के अस्थि कलश के साथ अरगोडा के कार्निवल हॉल में सार्वजनिक प्रार्थना सभा आयोजित की जायेगी. यह प्रार्थना सभा राजनीति से उपर उठकर होगी. आयोजन के दौरान बीजेपी का कोई झंडा या बैनर नहीं रहेगा.

इसे भी पढ़ें- कैसे मिलेगी 24 घंटे बिजली, ट्रांसमिशन लाइन अधूरी, बढ़ नहीं रही उत्‍पादन क्षमता

सभी राजनीतिक दलों और संगठनों को आमंत्रण

कार्निवाल हॉल में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए सभी दलों और संगठनों को आमंत्रित किया गया है. इस आयोजन में झामुमो के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन, जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो समेत सभी पार्टी के प्रमुख शामिल होंगे. साथ ही इस पूरे आयोजन में भाजपा की सभी इकाइयों, प्रमंडलों के प्रमुख, जिला प्रमुख और दूसरे प्रमुख नेता शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें-  राजधानी में सुरक्षित नहीं लड़कियां, छह महीने में दुष्कर्म के 25 से ज्यादा मामले हुए दर्ज

पांचों प्रमंडलों की पांच नदियों में होगा अस्थि विसर्जन

स्व अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन 23 अगस्‍त को नामकुम की स्‍वर्णरेखा नदी पर किया जायेगा. 24 अगस्‍त को कोल्‍हान प्रमंडल के बहरागोडा में स्‍वर्णरेखा नदी पर अस्थि विसर्जन होगा. साथ ही उत्‍तरी छोटानागपुर के अंतर्गत रामगढ के दामोदर, पलामू प्रमंडल के मेदिनीनगर में कोयल नदी में और संथाल प्रमंडल के साहिबगंज के गंगा नदी में अ‍टल जी की अस्थियां विसर्जित की जायेंगी.

लक्ष्‍मण और अनंत अस्थि कलश ग्रहण करने जायेंगे दिल्‍ली

अटलजी का अस्थि कलश लाने के लिए भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुआ और विधायक अनंत ओझा 21 अगस्‍त को दिल्‍ली जायेंगे. वे दोनों 22 अगस्‍त को केंद्रीय भाजपा कार्यालय से अस्थि कलश ग्रहण करेंगे और उसी दिन रांची के लिए रवाना होंगे.

इसे भी पढ़ें-  नक्सलियों का उत्पात, तीन बॉक्साइट ट्रक व एक जेसीबी गाड़ी जलाया, ठेकेदार को बेरहमी से पीटा

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like