न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बैंक ऑफ इंडिया के गिरिडीह शाखा में आग लगने से जरुरी दस्तावेज खाक

घटना के दूसरे दिन बैंक कर्मियों ने मीडिया को रोका

623

Giridih: शहर के कचहरी रोड के निखर होटल स्थित बैंक ऑफ इंडिया के गिरिडीह शाखा में बुधवार की देर रात करीब 11 बजे भीषण आग लग गयी. जिस मकान में बैंक की शाखा है. उसी मकान में कई किरायेदार भी रहते है.

बैंक में आग देखने के बाद सारे किरायेदार डर से बाहर निकल गये. बैंक में लगी आग से नुकसान अधिक होने की आंशका थी, क्योंकि बैंक शाखा के बगल में ही एक लकड़ी मील भी संचालित है. गनीमत की बात ये रही कि बैंक के भीतर आग अधिक दूर तक नहीं फैली.

इसे भी पढ़ेंःबीजेपी विधायक ढुल्लू के गुर्गे घर में घुसकर देते हैं जान की धमकी, अब तो पार्टी ने भी किया किनारा

Trade Friends

क्योंकि जिस स्थान पर आगलगी, उसके बगल में नकद रखने का स्ट्रांग रुम भी था. लेकिन वक्त रहते दमकल ने आग पर काबू पा लिया. करीब डेढ़ घंटेकी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

वैसे आगलगी की घटना के दौरान बैंक कर्मियों की लापरवाही भी सामने आई. अग्निशमन के कर्मी बैंक में लगी आग को सिर्फ एक हिस्से से बुझाने में जुटे हुए थे.

बैंक कर्मियों ने मीडिया कवरेज से रोका

लेकिन शाखा के जिस स्थान पर आगलगी की घटना हुई है वहां काफी संख्या में दूसरे दिन कुछ दस्तावेजों के राख पाये गए. बैंक प्रबंधक ने यह भी बताया कि आगलगी की घटना से हुए नुकसान का सर्वे करने बैंक की टीम रांची से आ रही है.

इसे भी पढ़ेंः63000 छात्रों का पैसा तो लौटा देंगे, मगर कौन लौटायेगा नौकरी की आस में लगे उनके 4 साल

दूसरे दिन स्थिति देखने गए पत्रकारों को दोबारा न्यूज कवरेज करने पर बैंक कर्मियों ने मना कर दिया. जिसे यह पता नहीं चल पाया कि आगलगी की घटना में जो दस्तावेज जलकर राख हुए है वह कैसे दस्तावेज थे? इधर आगलगी की घटना में कई ऐसे कंप्यूटर जलकर राख हो गये जिसमें बैंक के जरुरी डाटा अपलोड थे.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. बैंक शाखा के भीतर लगे एक बड़े स्वीच बोर्ड में शार्टसर्किट हुआ, और पल भर में आग ने शाखा के फ्रंट हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया.

इसे भी पढ़ेंः10 हजार सिपाही और सालाना 2500 सहायक पुलिस के भर्ती की सीएम ने की थी घोषणा, नहीं हुई पूरी 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like