न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार: कोसी नहर परियोजना की सात योजनाओं की नीतीश कुमार ने रखीं आधारशिलाएं

513

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मधुबनी जिले में 64.43 करोड़ रूपये की कोसी नहर परियोजना की सात योजनाओं की आधारशिलाएं रखीं.

कुमार ने जिले के बरियरवा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि परियोजना से कोसी नदी के आसपास रहने वालों को सुरक्षा मिलेगी.

JMM

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection : स्टार प्रचारकों का यात्रा व्यय पार्टी के खाते में, मंच साझा करने का खर्च अभ्यर्थी करेंगे वहन

12 और13 जुलाई को बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गया था कमला तटबंध

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कमला तटबंध को मजबूत बनाकर यह सुनिश्चित कर रही है कि यह भविष्य में क्षतिग्रस्त न हो और बाढ़ का दीर्घकालिक हल निकले.

नीतीश ने कहा कि आइआइटी रूड़की तटबंध को मजबूत करने पर एक अध्ययन करेगा और अगले साल मार्च तक अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे जिसके आधार पर काम शुरू होगा. गौरतलब है कि कमला तटबंध 12 और13 जुलाई को बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गया था.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection : पीएम मोदी से लेकर सन्नी देओल तक आयेंगे, भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

परियोजनाओं का किया हवाई सर्वेक्षण

परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने से पहले कुमार ने पश्चिमी कोसी नहर परियोजना, पश्चिमी कोसी और कमला तटबंधों का हवाई सर्वेक्षण किया.

उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही ‘जल जीवन- हरियाली अभियान यात्रा’ शुरू करेंगे और विधानमंडल के दोनों सदनों के सदस्यों ने 31 जुलाई को जलवायु परिवर्तन से लड़ने की दिशा में प्रयास करने का सर्वसम्मत निर्णय लिया था. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like