न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

PM के जन्मदिन पर BJP ने AIIMS से की सेवा सप्ताह की शुरुआत, बांटे फल, की सफाई

711

New Delhi : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को नयी दिल्ली स्थित एम्स से ‘सेवा सप्ताह’ का शुभारंभ किया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस (17 सितंबर) के अवसर पर 14 से 20 सितंबर तक पूरे देश में ‘सेवा सप्ताह’ मना रही है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल बांटे और परिसर में सफाई भी की.

इसे भी पढ़ें- SC के आदेश के 27 सालों बाद भी सोकरा ग्रेफाइट माइंस के 455 मजदूरों का बकाया भुगतान नहीं

Trade Friends

इन कार्यक्रमों का किया जा रहा आयोजन

इस अवसर पर शाह ने कहा कि भाजपा पांच साल से प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर ‘सेवा सप्ताह’ मना रही है. हमारे प्रधानमंत्री का पूरा जीवन देश की सेवा और गरीबों के लिए काम करने के लिए समर्पित रहा है. इसलिए यह उचित है कि हम उनके जन्मदिन के सप्ताह को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएं.

शाह ने कहा कि कार्यकर्ता इस अवसर पर सफाई कार्यक्रम, वृक्षारोपण, श्रमदान जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं जिसका पूरा ध्यान समाज की अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति के कल्याण से जुड़ा है.

इसे भी पढ़ें- NCP नेता उदयन राजे भोंसले ने थामा BJP का हाथ, अमित शाह की मौजूदगी में हुए पार्टी में शामिल

मुख्य फोकस स्वच्छता व सेवा कार्यक्रमों पर

भाजपा ने ‘सेवा सप्ताह’ मनाने के लिये एक समिति का गठन किया है जिसके संयोजक पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना हैं और इसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सचिव सुधा यादव व सुनील देवधर शामिल हैं.

सेवा सप्ताह में मुख्य फोकस स्वच्छता व सेवा कार्यक्रमों पर हैं. इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण व आंख जांच शिविर, दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर, जरूरतमंदों को राहत व मदद कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाएगा.

इस मौके पर होने वाले कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन व उपलब्धियों संबंधित पुस्तकें, उनके जीवन से जुड़े दुर्लभ चित्र भी लोगों में वितरित किए जाएंगे. प्रदर्शनी, संगोष्ठी व सेमीनार भी आयोजित किये जाएंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like