न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उत्तराखंड में बागी 100 नेताओं को #BJP ने दिखाया बाहर का रास्ता, अनुशासनहीनता के नाम पर कार्रवाई

951

Dehradun: उत्तराखंड में बीजेपी ने अपने नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है. बीते 10 दिन मंत कम से कम 96 नेताओं को पार्टी से निकाला गया है.

ऐसा पहली बार हुआ है, जब बीजेपी अपने ही इतने नेताओं के खिलाफ इतने बड़े पैमाने पर ऐक्शन लिया है. पार्टी ने अनुशासनात्मक आधार पर यह कार्रवाई की है.

JMM

बताया जा रहा है कि बीजेपी को जानकारी मिली थी कि ये नेता आगामी पंचायत चुनावों में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे.

अनुशासनहीनता के नाम पर कार्रवाई

सत्ताधारी बीजेपी ने इस कार्रवाई के जरिये अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ा मैसेज देने की कोशिश की है. पार्टी ने जिन 96 नेताओं को निकाला है, उनमें से 21 उधमपुर सिंह नगर, 14 टिहरी, 13 चमोली, 12 अलमोड़ा, 9 नैनीताल, 6 बागेश्वर, 5 पौड़ी और चंपावत, पिथौरागढ़ और देहरादून से 4-4 नेता शामिल हैं.

इसके अलावा, रूद्रप्रयाग और उत्तराकाशी के भी 2-2 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

विधायक को शो-कॉज

इसके साथ ही बीजेपी के स्टेट जनरल सेक्रेटरी राजेंद्र भंडारी ने गत रविवार को रायपुर विधायक उमेश शर्मा को शो-कॉज नोटिस भी जारी किया.

दरअसल, एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें विधायक उमेश शर्मा कथित तौर पर किसी शख्स को पार्टी समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ वोट देने के लिए कह रहे थे. हालांकि, शर्मा ने मंगलवार को नोटिस का जवाब दिया.

दूसरी ओर पार्टी पंचायत चुनाव की तैयारियों में भी जुटी है. इसे लेकर 14 अक्टूबर को देहरादून में पार्टी मीटिंग होगी. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू के अलावा सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल होंगे.

बैठक में सभी के सभी सांसदों, विधायकों के अलावा पंचायत चुनावों के लिए गठित जिला कमेटियों के पदाधिकारी मौजूद होंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like