न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आर्टिकल 370 पर याचिकाकर्ता को सीजेआई की फटकार, कहा, गंभीर मामले पर यह बकवास याचिका है   

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुरक्षा एजेंसियां हर दिन हालात बेहतर करने की कोशिश कर रही हैं.

58

NewDelhi : जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के खिलाफ दायर याचिका पर  सीजेआई रंजन गोगोई ने याचिकाकर्ता को कड़ी फटकार लगायी है. कहा है कि बिना जानकारी की पुष्टि किये, कुछ सूचनाओं के आधार पर याचिका दायर कर दी गयी है.  हालांकि इस क्रम में याचिका खारिज नहीं करते हुए कहा कि इस मामले में और याचिकाएं भी आयी हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर बैन हटाने संबंधी याचिका पर एक बार फिर कहा कि प्रदेश के हालात स्थिर करने के लिए सरकार को कुछ और समय दिय जाना चाहिए. जान लें कि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुरक्षा एजेंसियां हर दिन हालात बेहतर करने की कोशिश कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें –  भारत में भी मंदी के आसार! पीएम मोदी ने वित्त मंत्री सीतारमण से की मंत्रणा

Trade Friends

याचिकाओं की कमियां दूर किये जाने के  बाद सुनवाई होगी

इससे पूर्व  सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता एमएल शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि मिस्टर शर्मा! यह किस तरह की याचिका है?   सीजेआई ने सही तरीके से याचिका फाइल नहीं करने पर सख्ती दिखाई.  कहा कि आपने चार सूचनाएं लीं और याचिका दायर कर दी. इसमें न तथ्य है, न जानकारी. इतने गंभीर मामले पर यह बकवास याचिका कैसे दायर कर सकते हैं.   फटकार पाने के बाद याचिकाकर्ता ने कहा कि वह दो  दिन में याचिका में संशोधन फाइल कर देंगे. इस पर सीजेआई ने कहा कि यह याचिका ऐसी नहीं है कि इस पर सुनवाई की जाये. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, आपकी याचिका हम खरिज कर देते, लेकिन ऐसा करने से इस मामले में दायर कई और याचिकाओं पर असर पड़ेगा.

Related Posts

#VeerSavarkar पर कांग्रेस में मतभेद, मनु सिंघवी ने कहा- सावरकर ने आजादी की लड़ाई में निभाई भूमिका

कांग्रेस के ही कुछ नेता वीर सावरकर को देशभक्त नहीं मानते, वहीं कुछ नेता आजादी की लड़ाई में उनकी भूमिका को स्वीकार करते हैं.

WH MART 1

याचिकाकर्ता ने सीजेआई से जम्मू-कश्मीर में लैंड लाइन कनेक्शन चालू करने के लिए निर्देश जारी करने की मांग की.  इस पर जस्टिस बोबडे ने कहा कि लैंड लाइन कनेक्शन चालू है, जम्मू कश्मीर हाइकोर्ट के जज से बात हुई है.  सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर मामले में फिलहाल कोई आदेश देने से इनकार किया.

आर्टिकल 370 पर दायर याचिकाओं के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्रार से पूछा कि कुल कितनी याचिकाएं फाइल की गयी हैं? रजिस्ट्रार ने बताया कि कुल छह  याचिका हैं, लेकिन उनमें से चार में कुछ न कुछ कमी है.  सीजेआई ने कहा कि याचिकाओं की कमियां दूर किये जाने के बाद ही सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें –  महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा जावेद का अमित शाह को पत्र,  कहा, युद्ध अपराधी जैसा सलूक किया जा रहा है  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like