न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस को अमित शाह जैसे नेता की जरूरत , जो हो नहीं सकता : नटवर सिंह

कांग्रेस के सीनियर नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह का मानना है कि आज कांग्रेस को अमित शाह जैसे तेज तर्रार और मजबूत नेता की जरूरत है, जो हो नहीं सकता.

82

NewDelhi :  कांग्रेस के सीनियर नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह का मानना है कि आज कांग्रेस को अमित शाह जैसे तेज तर्रार और मजबूत नेता की जरूरत है, जो हो नहीं सकता. गांधी परिवार के करीबी रहे  नटवर  सिंह  चैनल न्यूज 18 हिंदी से बातचीत कर रहे थे.  इस क्रम में नटवर सिंह ने भाजपा के संगठन प्रबंधन की तारीफ करते हुए  कांग्रेस में फैली उठापटक और असफलता के लिए पार्टी के आला नेताओं पर निशाना साधा.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी पर संकट गहराने लगा है.  आम चुनाव में कांग्रेस के 52 सीटों पर सिमटने के बाद कांग्रेसी लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं.

JMM

कांग्रेस की हार पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, राहुल गांधी ने हार के बाद हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कुछ बड़े कांग्रेसी नेताओं के नाम लिये थे.  इन नेताओं ने अपने बेटों को टिकट दिलाने में खूब जोर लगाया.  जब पार्टी अध्यक्ष ने साफ-साफ कह दिया है तो ये सीएम अभी तक पद पर क्यों बैठे हैं.  जाते क्यों नहीं. ? इन्हें तो खुद ही इस्तीफा दे देना चहिए था.

इसे भी पढ़ेंःसुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता, गरीबों, वंचितों के जीवन को बेहतर बनाने के लिये करेंगे काम : मोदी

राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए

नटवर  सिंह  ने कहा कि कांग्रेस में परंपरा रही है कि अगर वर्किंग कमेटी में आपका नेता कुछ कह देता है तो चीजें बाहर आ जाती है तो खुद ही कह देना चाहिए कि हम जा रहे हैं.  मगर ऐसा कतई नहीं हुआ. कहा कि  मैं दशकों तक कांग्रेस में रहा हूं.  नेहरू जी, पटेल जी और गांधी जी के दौर अलग थे.  अब यह सब छोड़ दीजिए.

Related Posts

#HyderabadEncounter : CJI एसए बोबडे ने कहा, बदले की भावना से किया गया न्याय कभी इंसाफ नहीं हो सकता

न्याय कभी जल्दबाजी में फटाफट नहीं होना चाहिए. न्याय को कभी प्रतिशोध का रूप नहीं लेना चाहिए.

राहुल गांधी के पार्टी पद छोड़ने की पेशकश के पर कहा कि अगर वह पार्टी छोड़ देंगे तो उनकी जगह अध्यक्ष पद संभालेगा कौन? उन्होंने कहा कि बहन प्रियंका और मां सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष ना बनें.   कहा कि इन तीनों के सिवा पार्टी अध्यक्ष पद कौन संभालेगा.  इसलिए राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए. उन्हें यात्रा पर निकलना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःटीवी चैनलों पर एक महीने तक नजर नहीं आएंगे कांग्रेस के प्रवक्ता, पार्टी ने जारी किया फरमान

साथ कांग्रेस में कार्यकर्ता कम और नेता ज्यादा हो गये

यूपी में सपा-बसपा संग गठबंधन के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह  ने कहा कि कांग्रेस को यूपी और दिल्ली में गठबंधन करना चाहिए था.  ऐसा करने पर पार्टी का वोट शेयर तो बढ़ ही जाता.  उन्होंने चुनाव में प्रियंका गांधी के आने पर भी सवाल खड़े किये.  सिंह ने कहा कि अगर मैं होता तो प्रियंका को दो साल पहले पार्टी में आने की सलाह देता.  वह आखिरी तीन महीनों में क्या कर सकती थीं. उन्होंने कहा, मेरा विश्वास है कि हमारे लोकतंत्र को एक पुख्ता कांग्रेस चाहिए.

न्यूज चैनल से बातचीत में नटवर सिंह ने यह भी कहा कि वक्त के साथ कांग्रेस में कार्यकर्ता कम और नेता ज्यादा हो गये. कांग्रेस वर्किंग कमेटी में मौजूद 50 साल से ऊपर के सारे लोगों को किनारे लगाने की जरुरत है. उनका इशारा कमलनाथ, अशोक गहलोत और पी. चिदंबरम जैसे नेताओं की तरफ था. ऐसे नेताओं से कहा जाये  कि वे अपने घर जायें. कांग्रेस में युवाओं की कमी नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like