न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में 5 नामों पर सहमति, रांची से सुबोधकांत और खूंटी से प्रदीप बलमुचू!

1,638

Nitesh Ojha

Ranchi: झारखंड लोकसभा चुनाव को लेकर नई दिल्ली में की गयी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में 5 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बन गयी है. पुख्ता सूत्रों के मुताबिक इन पांच संसदीय सीटों में रांची, सिंहभूम, खूंटी, चतरा और हजारीबाग शामिल हैं. अब इन नामों पर पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की सहमति मिलनी बाकी है. इसके अलावा धनबाद और लोहरदगा सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर सस्पेंस अभी तक बरकरार है.

JMM

तय नाम, अब पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति करेगी तय

मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी राज्य की 7 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. इन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नामों को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक बुलाई गई थी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह सह प्रभारी उमंग सिंगार एवं मैनूल हक उपस्थित थे. बैठक में उपस्थित सभी नेताओं के बीच आपसी सहमति से उक्त संसदीय सीटों पर पांच उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी है. अब स्क्रीन कमिटी अपनी अनुशंसा कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति से करेगी. चुनाव समिति की बैठक आगामी 2 अप्रैल को किया जाना है.

5 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर बनी सहमति

रांची – सुबोधकांत सहाय

चतरा –मनोज यादव

Related Posts

हजारीबाग – गोपाल साहू

खूंटी – प्रदीप बलमुचू

सिंहभूम – गीता कोड़ा

लोहरदगा और धनबाद पर संस्पेस बरकरार

वहीं धनबाद और लोहरदगा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर बात अभी पूरी नहीं होने की चर्चा है. धनबाद सीट पर जहां ददई दुबे, राजेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के चुनाव लड़ने की चर्चा है. वहीं लोहरदगा सीट पर सुखदेव भगत और रामेश्वर उरांव को संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – भाजपा का “मैं भी चौकीदार” कार्यक्रम 31 मार्च को, शहर भर में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like