न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निगम करेगा सभी ट्रेड लाइसेंस रद्द, क्यों न हो अशोक नगर सोसाइटी के सदस्यों पर कार्रवाई : पूजा  

अशोक नगर में चल रही सभी कॉमर्शियल एक्टीविटी को रद्द करने के लिए अशोक नगर सोसाइटी को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा.

564

Ranchi : शहर के सबसे पॉश इलाकों में से एक अशोक नगर में चल रही सभी कॉमर्शियल एक्टीविटी को रद्द करने के लिए अशोक नगर सोसाइटी को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा. वहीं इस तरह के संचालित कार्यों के लिए निगम अब किसी तरह का कोई भी ट्रेड लाइसेंस जारी नहीं करेगा. यह निर्णय सहकारी समिति की सचिव पूजा सिंघल की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित एक बैठक में लिया गया. इस दौरान रांची उपायुक्त, आवास बोर्ड और रांची नगर निगम के अधिकारी बैठक में उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : बड़ा सवाल : धनबाद पुलिस कानून के हिसाब से चलती है या ढुल्लू महतो के इशारों पर

Jmm 2

अशोक नगर इलाके में कॉमर्शियल गतिविधि अवैध मानी जाएगी

बैठक में सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि सरकार के दिशानिर्देश के तहत अब अशोक नगर इलाके में किसी भी तरह की कोई कॉमर्शियल गतिविधि अवैध मानी जाएगी. इलाके में अब किसी तरह का कोई भी ट्रेड लाइसेंस  निगम जारी नहीं करेगा. पहले भी जारी सभी लाइसेंस रद्द करने का निर्णय बैठक में लिया गया. इसके अलावा पिछले कई सालों से इलाके में चल रही कॉमर्शियल गतिविधियों के लिए रांची जिला प्रशासन जुर्माना वसूलेगा. इसमें बिजली और पानी का कॉमर्शियल यूज भी शामिल हैं.

 इसे भी पढ़ेंःकोचांग गैंगरेप के मास्टरमाइंड जॉन जुनास तिडू व बलराम सामद गिरफ्तार

भेजा जाएगा कारण बताओ नोटिस

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कॉमर्शियल गतिविधि चलाने वाले अशोक नगर सोसाइटी के पदाधिकारियों को अब जिला प्रशासन की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा. उनसे पूछा जाएगा कि इलाके में चल रही अवैध कॉमर्शियल गतिविधियों के लिए क्यों नहीं उनपर कोई कार्रवाई की जाये.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ेंःक्या विपक्ष के सैलरी नहीं लेने से जनता के 192 सवालों के जवाब मिल जायेंगे?

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like