न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निगम के पार्किंग ठेकेदार कर रहे मनमानी, 10 मिनट के लिए भी गाड़ी पार्क करने पर वसूल रहे पूरी राशि

10 मिनट निर्धारित है फ्री वाहन पार्किंग

260

Ranchi : राजधानी के कई इलाकों में नगर निगम के पार्किंग शुल्क से लोगों को राहत मिली है. वहीं 10 मिनट के लिए पार्किंग करने पर शुल्क नहीं लेने के निर्देश की निगम के ठेकेदाऱ खुल कर धज्जियां उड़ा रहे हैं.

इससे लोगों के बीच काफी नाराजगी है. त्यौहारी सीजन में महात्मा गांधी पथ के कई पार्किंग स्पॉट पर लोग गाड़ी खड़ी कर रहे हैं. जिसका फायदा खुल कर ठेकेदार उठा रहे हैं.

JMM

बात दें कि गत 1 अक्तूबर से पार्किंग की नयी दर रांची नगर निगम ने तय की है. इसके तहत दो पहिया वाहनों से 5 रुपये प्रति 3 घंटे व चार पहिया वाहनों से 20 रुपया प्रति 3 घंटा पार्किंग शुल्क वसूल किया जाना है.

इसे भी पढ़ें – देखें वीडियोः शशिभूषण मेहता के #BJPमें शामिल होने पर बीजेपी कार्यालय में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

इस नयी व्यवस्स्था के तहत आम लोगों को राहत देने के लिए 10 मिनट की पार्किंग फ्री रखी गयी है. लेकिन हकीकत यही है कि पार्किंग स्पॉट पर लोगों द्वारा वाहन खड़ा करने पर ठेकेदार के लोग तुरंत आकर रसीद काट रहे हैं.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

ठेकेदारों को नहीं है जानकारी

पार्किंग को देख रहे ठेकेदारों को जब वाहन मालिक तर्क दे रहे हैं कि नयी व्यवस्था के तहत भी 10 मिनट की पार्किंग फ्री है, तो संबंधित ठेकेदार इससे अनजान बन रहे हैं.

वाहन मालिकों को वे कह रहे है कि उन्हें निर्देश केवल पार्किंग शुल्क कम लेने का मिला है. लेकिन शुरू के 10 मिनट फ्री का निर्देश उन्हें नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें – बच्ची के साथ #BDO द्वारा मारपीट और पुलिस कस्टडी में गगन नायक की मौत पर #NHRC में की गयी #Complain

निगम की भी बात नहीं सुनते ठेकेदार

राजधानी के कई इलाकों में पार्किंग का काम देख रहे ठेकेदारों का दबादबा इतना है कि वे निगम की बात को अनदेखा कर रहे हैं.

इसी का असर 10 मिनट फ्री पार्किंग को लेकर दिख रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि निगम द्वारा पार्किंग शुल्क के घटाने को 3 दिन हो चुके हैं. लेकिन अब तक निगम के ठेकेदारों ने शहर के किसी भी पार्किंग स्थल में नयी दर तालिका को नोटिस बोर्ड पर नहीं चिपकाया है.

यहां तक कि पार्किंग स्थलों के पास होर्डिंग बोर्ड पर यह भी नहीं लिखा है कि 10 मिनट की पार्किंग फ्री है. निगम के कई अधिकारियों को भी इसकी जानकारी है, लेकिन वे इस पर कार्रवाई करने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #ODF झारखंड का सच : कागजों पर #Toilet निर्माण दिखा राशि भी कर दी खर्च, जमीन पर सिर्फ गड्ढे और अधूरी दीवारें

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like