न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रक्षा मंत्री राजनाथ ने पूछा- कश्मीर कब रहा पाकिस्तान का हिस्सा, जो रो रहा पड़ोसी देश

पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है- राजनाथ सिंह

914

Ladakh: कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार अनर्गल बयानबाजी से बाज नहीं आ रहा. वहीं जम्मू-कश्मीर के विभाजन के बाद गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को खरी खोटी सुनायी.

इसे भी पढ़ेंःUS सांसद ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, संयम बरतें इमरान

‘आखिर क्यों रो रहा पाकिस्तान’

किसान-जवान विज्ञान मेले का उद्घाटन करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं, कश्मीर कब उनका था कि इसे लेकर रो रहे हैं. पाकिस्तान बन गया तो हम आपके वजूद का सम्मान करते हैं. कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. उस पर पाकिस्तान का कोई हक नहीं है.’

इस दौरान रक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि पीओके भी भारत का हिस्सा है. पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है. पाकिस्तान को पीओके में मानवाधिकारों के उल्लंघन और अत्याचार पर ध्यान देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरः नजरबंद नेताओं पर बोले गवर्नर- जो जेल जाते हैं, वे नेता बनते हैं

लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद राजनाथ सिंह का यह पहला दौरा है. केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद से यह किसी केंद्र सरकार के मंत्री का इलाके का पहला दौरा है.

राजनाथ सिंह ने जिस विज्ञान मेले का उद्घाटन किया उसमें ऊंचाई वाले क्षेत्रों में उगाने के लिए उचित फसलों और अनाजों का प्रदर्शन किया जा रहा है.

डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ हाई एल्टीट्यूड रिसर्च की ओर से इस विज्ञान मेले का आयोजन किया जा रहा है. रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन लद्दाख के स्थानीय लोगों के साथ कृषि टेक्नोलॉजी को साझा करने के लिए किया जा रहा है.

इसमें अनाज, फल और बीज शामिल हैं, जो ऊंचाई वाले इलाके में मौसम की परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ेंःएक्विट रेटिंग्स में अनुमान, RBI से मिले पैसे का क्या कर सकती है सरकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like