न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोर्ट में दिल्ली पुलिस का बयान, थरूर ने मेहर तरार के साथ बितायी थी रात, मेंटल प्रेशर में थीं सुनंदा

2,200

NewDelhi : सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुसीबत बढ़ती जा रही है. शनिवार को दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि शशि थरूर के खिलाफ सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. इस दौरान पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ थरूर के रिश्ते और दुबई में सुनंदा पुष्कर और शशि थरूर के बीच झगड़े की बात भी सामने आयी.

खबरों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा कि घर के नौकर ने बयान दिया था कि दोनों पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई होती रहती थी. पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को लेकर काफी झगड़ा होता था. कहा कि दुबई में बड़ी लड़ाई हुई थी. सुबह चार बजे तक झगड़ा हुआ था. दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान सुनंदा के करीबियों और घर के नौकर के लिये गये बयान से कोर्ट को अवगत कराने की कोशिश की. पुलिस ने कोर्ट से कहा कि शशि थरूर पर पत्नी के हत्या का मुकदमा चलाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : कोल शॉटेज मामले में CBI और विजिलेंस ने दूसरे दिन भी की जांच, करायी मापी, जब्त किये सैंपल

कोर्ट आदेश दे तो थरूर पर हत्या का मुकदमा 

Trade Friends

पुलिस ने कहा कि अगर कोर्ट आदेश दे तो थरूर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि शशि थरूर और सुनंदा की तीसरी शादी थी. बताय कि सुनंदा के बेटे शिव मेनन ने एसडीएम के सामने बयान देते हुए कहा था कि उनकी मां सुनंदा पुष्कर मजबूत इरादों वाली महिला थीं. शिव मेनन ने कहा था कि वह कभी आत्महत्या नहीं कर सकती. यही नहीं सुनंदा पुष्कर के भाई ने भी बयान दिया था कि उनकी बहन काफी तनाव में थी. सुनंदा पुष्कर के भाई ने अपने बयान में कहा था कि 8 जनवरी को जो मेल लिखा था उससे जाहिर होता है कि वो मेंटल प्रेशर में थीं.

थरूर के मोबाइल में रोमांटिक मैसेज

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि सुनंदा पुष्कर ने पत्रकार नलिनी सिंह से कहा था कि उसने थरूर के बीबीएम चैट से मैसेज देखा था जिसमें मेहर तरार के साथ रोमांटिक मैसेज शेयर किये गये थे. कहा कि सुनंदा को तलाक देने की बात भी मैसेज में कही गयी थी.नलिनी सिंह के अनुसार, सुनंदा ने उसने कहा था कि दुबई में थरूर ने मेहर तरार के साथ रात बितायी थी. मैसेज में पाकिस्तानी पत्रकार से शादी करने की भी बात थी.

नलिनी सिंह के अनुसार 16 जनवरी 2014 को टीवी शो देख रही थी. तब सुनंदा का फोन आया वो लगातार रो रही थी.

इसे भी पढ़ें : 40 फीसदी हो सकता है माध्यमिक शिक्षक नियुक्ति की सीमित परीक्षा का कटऑफ

सुनंदा ने दी थी एक्सपोज करने की धमकी

त्रिवेंन्द्रम से जब सुनंदा थरूर के साथ फ्लाइट से आ रही थीं, तब थरूर टॉयलेट गये तो उन्‍होंने मैसेज चेक किया, थरूर तब भी मेहर तरार के संपर्क में थे. सुनंदा के दोस्त सुनील टकरू के बयान का हवाला देकर दिल्ली पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार को लेकर थरूर से झगड़ा हुआ था. सुनंदा ने थरूर को एक्सपोज करने की धमकी दी थी. पाकिस्तानी पत्रकार को लेकर सुनंदा काफी तनाव में थी. या तो जहर लिया या जहर दिया गया. कोई कार्डिएक प्रॉब्लम नही थी. ना ही शुगर प्रॉबलम थी मेडिकल रिपोर्ट नॉर्मल बताती है.

दिल्ली पुलिस ने स्पेशल जज से कहा कि पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट की ओपीनियन में अल्प्राजोलम प्वाइजनिंग की बात थी. शरीर पर 15 चोट के निशान मौत के 12 घंटे पहले से 4 दिन पहले के थे. प्वाइजन या तो खाया गया या इंजेक्शन के जरिए दिया गया. फारेंसिक साइंस अटॉप्सी एनालिसिस रिपोर्ट बताती है कि सुनंदा मेंटल टेंशन में थी. उसके कई दिनों से खाना छोड़ दिया था. लगातार स्मोकिंग कर रही थीं. ये अन नेचुरल डेथ है. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बहस पूरी कर ली है. अब 17 अक्टूबर को मामले की सुनवाई होगी. उस दिन शशि थरूर के वकील अपना पक्ष रखेंगे.

इसे भी पढ़ें : क्रिश्चियन यूथ एसोशिएशन ने सरकार का पुतला फूंका, ईसाइयों को टार्गेट करने का लगाया आरोप

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like