न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Dhanbad : 4400 बोतल नकली शराब जब्त, केमिकल और रैपर भी बरामद

697

Dhanbad : बरवाअड्डा के परघा गांव में भारी मात्रा में पुलिस ने नकली शराब बरामद की है. पुलिस ने इस दौरान नकली शराब बनाने वाले यंत्र और भारी मात्रा में रैपर पर भी जब किये हैं.

बताया जाता है कि पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : दर्जन भर मौजों के रैयतदारों की जमाबंदी रद्द करने की अनुशंसा, खरीद-बिक्री पर ‘प्रतिबंध’

भाग निकला सरगना, एक गिरफ्तार

Trade Friends

छापेमारी के दौरान शराब माफिया शिव यादव भागने में सफल रहा जबकि पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति बिसु सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि उसी के घर में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी.

छापेमारी में 4400 बोतल शराब जब्त की गयी. शराब की बोतलों को 95 पेटियों में बंद कर रखा गया था. इसके साथ ही पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले केमिकल, रेपर, कॉर्क, खाली बोतलें आदि सामान जब्त किये. पुलिस ने शिवजी यादव और वासु सोरेन के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: विपक्षी दलों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना आसान जीत तलाश रही बीजेपी

नकली शराब कारोबार का मुख्य सरगना है शिवजी यादव

बताया जाता है कि शराब कारोबारी शिवजी यादव ने बरवाअड्डा थाना क्षेत्र को सेफ जोन बना लिया था. पिछले 2 दिनों में शिवजी यादव के खिलाफ पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई थी. इसके बावजूद शिवजी यादव अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है.

शिवजी यादव झरिया का रहने वाला है और झरिया थाने में भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि शिवजी यादव अवैध शराब के कारोबार का मुख्य सरगना है.

धनबाद के छोटे-बड़े होटलों से लेकर बिहार के सुदूर गांवों तक वह नकली शराब की आपूर्ति करता है. उसके खिलाफ है झरिया, बरवाअड्डा और गोविंदपुर थाने में कई मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें : रांची: प्रतिबंधित संगठन #Al-Qaeda का मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमउद्दीन गिरफ्तार, DGP ने टीम को दी बधाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like