न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Congress नेता ने लहसुन की माला पहन कर जताया विरोध, कहा- महंगाई डायन वापस जाओ

521

Dhanbad : महंगाई के विरोध में कांग्रेसी नेता इजहार अहमद ने 5 किलो लहसुन की माला पहन कर विरोध जताया और सरकार से महंगाई दूर करने की मांग की.

उन्होंने इस दौरान बताया कि इस तरह प्रदर्शन कर हम सरकार की निंदा तोड़ने का काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि लहसुन और प्याज के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिस कारण आम लोग परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandPolice ने HC को सौंपे दागी जनप्रतिनिधियों के ब्योरे में CM, तीन मंत्रियों व सांसद का नाम छिपाया

Trade Friends

लोगों की रसोई से गायब होने लगे हैं प्याज और लहसुन

उन्होंने कहा कि लहसुन 250 रुपये किलो तथा प्याज 50 से 60 रुपये प्रति किलो बिक्री की जा रही है. यह मूल्य वृद्धि करेले पर नीम चढ़ने जैसा है. हर घर की रसोई से यह दोनों ही चीजें गायब हो चुकी है.

पहले से ही महंगाई की मार झेल रही गरीब जनता अब महंगे हो चुके लहसुन और प्याज की खरीदारी करने में असमर्थ है. उन्होंने बताया दोनों ही उत्पाद के महंगे होने के पीछे जमाखोर दोषी हैं. जिन पर लगाम कसने की दिशा में स्थानीय प्रशासन किसी तरह का कदम नही उठा रहा है.

सरकार भी आंंखें मूंदकर बैठी हुई है. लहसुन के साथ यह प्रदर्शन सरकार और प्रशासन को जगाने का प्रयास है.

इसे भी पढ़ें : जानें झारखंड के कितने विधायक हैं दागी, IPC की कौन सी धारा के तहत चल रहा है माननीयों पर केस

अधिकारियों को फूल भेंट कर जमाखोरों पर लगाम लगाने की मांग करेंगे

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया किइस महंगाई के विरोध में जिले के पदाधिकारियों को गुलाब फूल भेंट कर उनसे जमाखोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग करेंगे.

इजहार अहमद ने बताया कि चरणबद्ध कार्यक्रम के तहत 19 को एसडीओ,  21 को सिटी एसपी, 22 को डीएसपी विधि व्यवस्था, 23 को जिला परिवहन पदाधिकारी को गुलाब फूल भेंट करेंगे और उनसे महंगाई पर लगाम लगाने की मांग करेंगे उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण आम जनता की थाली से कई आवश्यक वस्तुएं हैं गायब होने लगी हैं.

यह सरकार की विफलता है कि लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी नहीं लेकिन महंगाई आसमान छूने लगी. ऐसे में आम लोग करें तो क्या करें.

इसे भी पढ़ें : जीरो टॉलरेंस सरकार में चोरी हो गयीं #MNREGA से बनी 4 करोड़ की 40 सड़कें

SGJ Jewellers

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like