न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : अस्पताल ने आयुष्मान कार्ड वाले इमरजेंसी के मरीज के इलाज से किया इनकार

डाॅक्टरों ने जांच के बाद बताया कि मरीज के दाहिने हाथ की हड्डी का ऑपरेशन जल्द करवाना होगा नहीं तो पूरे हाथ में इन्फेक्शन फैलने का खतरा है.

926

Dhanbad : धनबाद के जिम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद इमरजेंसी के एक मरीज का इलाज करने से इनकार कर दिया. मामला सामने आने के बाद डीसी ने जांच का आदेश दिया है.

Trade Friends

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले 10 अगस्त को स्वरूप कुमार राय सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे. परिजनों ने उन्हें जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया. यहां डाॅक्टरों ने जांच के बाद बताया कि मरीज के दाहिने हाथ की हड्डी का ऑपरेशन जल्द करवाना होगा नहीं तो पूरे हाथ में इन्फेक्शन फैलने का खतरा है. उन्होंने ऑपरेशन का खर्च 40 हजार बताया.

स्वरूप राय के परिजन ने कहा कि उनके पास आयुष्मान भारत का कार्ड है. इस पर डाॅ प्रकाश सिंह ने कहा कि उनके यहां इमरजेंसी के मरीजों का इलाज इस कार्ड पर नहीं किया जाता है, तत्काल पैसे का इंतजाम करना होगा.

डाॅक्टर ने कहा कि 10 हजार रुपये जमा करवा कर इलाज शुरू करवा सकते हैं, बाकी ऑपरेशन के बाद जमा कर दें.

इसे भी पढ़ें : लातेहार : ग्रामीणों का आरोप, लीज एरिया को छोड़ रैयती जमीन में खनन कर रही प्रिया स्टोन माइंस

WH MART 1

प्रबंधन की दबंगई 

परेशान होकर स्वरूप के भाई सौरभ ने मीडियाकर्मियों को मामले की जानकारी दी. सौरभ की सूचना पर मीडियाकर्मी कार्मिक नगर स्थित सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल जिम्स पहुंचे और जानकारी के लिए नर्सों से से बात करनी चाही तो किसी ने कुछ नहीं कहा. उल्टे प्रबंधन के लोगों ने झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे डाली.

मामले की जानकारी उपायुक्त अमित कुमार को दी गयी. उपायुक्त ने सिविल सर्जन को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

इस संबंध में सिविल सर्जन गोपाल दास ने कहा, “आयुष्मान कार्ड का लाभ सभी को मिलना चाहिए. हम इस मामले को देख रहे हैं. जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी.”

इसे भी पढ़ें : झारखंड में रेल और एससीआरबी डीआईजी का पद खाली, प्रभार में चल रहे हैं कई पद

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like