न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : पारा शिक्षकों ने जुलूस निकालकर सरकार के विरोध में लगाये नारे, थाना पहुंचकर दी गिरफ्तारी

675

Dhanbad : गुरुवार को पारा शिक्षकों ने रैली निकालकर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की और थाना पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी दी. पारा शिक्षकों ने झारखंड प्रदेश एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले आंदोलन किया और सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें : #Economicslowdown : सड़कों से गायब होने लगे ट्रक, सात करोड़ परिवारों की रोजी-रोटी संकट में

लगभग 500 पारा शिक्षक जुलूस की शक्ल में थाना पहुंचे और अपनी गिरफ्तारी दी. पारा शिक्षकों ने कहा कि हमलोगों ने वेतन बढ़ोतरी सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल की थी. तब मुख्यमंत्री रघुवर दास और शिक्षा मंत्री मीरा यादव से वार्ता हुई थी.

उन्होंने कहा था कि 90 दिनों के अंदर एक कमेटी बनाकर पारा शिक्षकों की मांगों पर विचार किया जायेगा और इसका हल निकाला जायेगा. लेकिन 250 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं कर सकी.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर :  जिले के 154 स्कूल अप-टु-द-मार्क नहीं, शिक्षा विभाग की ऑडिट कराने की योजना

सरकार कर रही है हमारी उपेक्षा : मो. शेख

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के धनबाद जिला सचिव मो. शेख सिद्दकी का कहना है कि हमलोग 17 साल से राज्य में प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं. अल्प मानदेय में काम कर रहे हैं. फिर भी सरकार हमलोगों को उपेक्षित रखी हुई है.

उन्होंने कहा कि हड़ताल के दौरान 17 जनवरी को सरकार से समझौता हुआ था कि 90 दिनों में मांगें पूरी की जायेगी लेकिन 250 दिन हो गये, हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया. इसलिए हमलोगों को फिर से आंदोलन करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें : #ECL को अब नहीं देना होगा जुर्माना,  सालाना हो रहा था 72 लाख रुपए का नुकसान : महाप्रबंधक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like