न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गंदे शहर के दाग से अब धनबाद को मिलेगी मुक्ति, नगर निगम ने खरीदी रोड स्वीपिंग मशीनें  

शनिवार को एक समारोह में रोड स्वीपिंग मशीन का उद्घाटन किया गया,  अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रोड स्वीपिंग मशीनों को रवाना किया.

85

Dhanbad : अब धनबाद गंदे शहर के रूप में नहीं जाना जायेगा. अब धनबाद भी बड़े शहरों की तरह साफ और स्वछ रहेगा,  इसके लिए धनबाद नगर निगम ने एक अच्छी पहल की है. स्वछ भारत मिशन के तहत धनबाद को साफ – सुथरा रखने के लिए नगर निगम ने तीन करोड़ की लागत से रोड स्वीपिंग मशीन खरीदी है. शनिवार को एक समारोह में रोड स्वीपिंग मशीन का उद्घाटन किया गया. नगर निगम ने पांच रोड स्वीपिंग मशीन खरीदी है, जिसमें तीन बड़ी मशीनेंऔर दो छोटी मशीनें हैं. उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से भू राजस्व एवं खेल मंत्री अमर बाउरी, धनबाद सांसद पीएन सिंह, सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल, मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल, धनबाद डीसी अमित कुमार, नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप उपस्थित थे.

Trade Friends

अतिथियों ने संयुक्त रूप से समारोह का उद्घाटन  दीप प्रज्वलित कर किया.  अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रोड स्वीपिंग मशीनों को रवाना किया. इस क्रम में नारियल फोड़ कर पूजा भी गयी. जानकारी दी गयी कि  तीन बड़ी रोड स्वीपिंग मशीनें चौड़ी सड़कों को, जबकि दो छोटी  मशीनें छोटी सड़कों को साफ करेगी.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : नर्सिंग होम में पिस्तौल चमकाने लगा बदमाश, मची अफरा-तफरी

धनबाद के लिए जरूरी थी मशीन :  मेयर

WH MART 1

समारोह में  मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि धनबाद कोल माइंस एरिया है.  कोल माइंस एरिया होने से डस्ट ज्यादा होती है, इसलिए यह मशीन काफी जरूरी थी.  उन्होंने कहा कि  मशीनों की खरीद हमारी डीएमएफटी फंड से हुई है. धनबाद की सड़कें 1120 किलोमीटर है. इन मशीनों से प्रतिदिन 200 किलोमीटर सड़क की सफाई हो जायेगी, जो सफाई कर्मियों से नहीं होती थी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस तरह की और मशीनों की खरीदारी की जायेगी.

साकार होगा स्वच्छ भारत मिशन का सपना : सांसद

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि धनबाद को गंदे शहर के रूप में जाना जाता था. अब स्वीपिंग मशीन से यह दाग मिट जायेगा. प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई के लिए कई काम हो रहे हैं. वहीं मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि धनबाद को छोटी – बड़ी स्वीपिंग मशीन का तोहफा मिला है, जिससे सरकार के स्वच्छ भारत मिशन का सपना साकार होगा.

इसे भी पढ़ें : पलामू : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के पीछे झाड़ी में मिला नवजात,  गोद लेने आगे आये कई लोग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like