न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#MaharastraVerdict : भाजपा कोर समिति की बैठक में चर्चा, राज्यपाल के बुलावे पर शाम तक होगा निर्णय

राज्यपाल कोश्यारी ने नयी विधानसभा में अकेली सबसे बड़ी पार्टी भाजपा से शनिवार शाम में कहा कि वह सरकार बनाने के लिए इच्छा और क्षमता बतायें.

86

Mumbai :  महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर भाजपा कोर समिति की रविवार को बैठक हुई. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने जानकारी दी  कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद भाजपा कोर समिति की रविवार को बैठक हुई. मुनगंटीवार ने हालांकि यह नहीं बताया कि बैठक में क्या चर्चा हुई.

मुनगंटीवार ने बताया कि वे दिन में बाद में एक और दौर की चर्चा करेंगे और उसके बाद निर्णय किया जायेगा. राज्यपाल कोश्यारी ने नयी विधानसभा में अकेली सबसे बड़ी पार्टी भाजपा से शनिवार शाम में कहा कि वह सरकार बनाने के लिए इच्छा और क्षमता बतायें.

JMM

मुनगंटीवार ने संवाददाताओं से कहा कि आगे के कदम के बारे में निर्णय करने के लिए भाजपा की कोर समिति की बैठक रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे हुई. उन्होंने बताया कि कोर समिति में कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश इकाई प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन, आशीष शेलार, पंकजा मुंडे और वह स्वयं शामिल हैं. उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि बैठक में क्या चर्चा हुई. उन्होंने कहा, भाजपा की आज शाम  अगली दौर की बैठक होगी. उसके बाद हम अपना निर्णय राज्यपाल को बतायेंगे और उसे सार्वजनिक भी करेंगे.

इसे भी पढ़ें :  #MaharastraVerdict : #NCP सरकार बनाने की  तैयारी में…शिवसेना के साथ पक रही है खिचड़ी! सामना में शरद पवार की तारीफ

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 105 सीटें जीती 

भाजपा ने 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में 105 सीटें जीती थीं जबकि 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है. भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने 56 सीटें जीती थीं लेकिन दोनों पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है.  शुक्रवार को फडणवीस द्वारा इस्तीफा देने के बाद राज्यपाल ने उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था. दोनों पार्टियों के बीच इस वर्ष पहले हुए लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई चर्चा को लेकर खींचतान जारी है.

Related Posts

#JNUStudents का फीस बढ़ोतरी को लेकर राष्ट्रपति भवन मार्च, पुलिस का लाठीचार्ज

जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन ने घोषणा कि है कि अगर फीस कम नहीं की गयी तो वे पढ़ाई के बाद अब परीक्षा का भी बहिष्कार करेंगे.

फडणवीस का जहां दावा है कि भाजपा ने कभी भी अपने सहयोगी दल को मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था, वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी पदों को बराबर साझा करने का भरोसा दिया गया था और भाजपा को उन्हें झूठा साबित करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :  #MaharastraVerdict : संजय राउत ने कहा, यदि कोई सरकार गठित नहीं करता है, तो शिवसेना दखल देगी   

कांग्रेस के सभी 44 विधायक जयपुर के एक रिजॉर्ट में

शिवसेना ने 56 विधायकों में से अधिकतर को उपनगरीय मलाड स्थित एक होटल भेज दिया है. शिवसेना ने ऐसा उन्हें कथित खरीद फरोख्त से बचाने के लिए किया है.इसके अलावा महाराष्ट्र से कांग्रेस के सभी 44 विधायक पार्टी के शासन वाले राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक रिजॉर्ट में हैं.कांग्रेस और उसकी सहयोगी रांकापा दोनों ने शनिवार को कहा कि राज्यपाल को भाजपा से सरकार बनाने की अपनी इच्छा बताने के लिए बहुत पहले कहना चाहिए था. राकांपा ने यह भी कहा कि यदि सदन में शक्ति परीक्षण हुआ तो वह भाजपा के खिलाफ मतदान करेगी.

इसे भी पढ़ें :  महाराष्ट्र: सरकार गठन की रफ्तार तेज, आधी रात को विधायकों से मिलने पहुंचे आदित्य ठाकरे

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like