न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट के लिए मांगा आवेदन, 20 अक्टूबर तक करें आवेदन

334

Ranchi: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) के उपक्रम एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट स्टैब्लिशमेंट बेंगलुरू ने जूनियर रिसर्च फेलो व रिसर्च एसोसिएट के 10 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है.

इच्छुक व योग्यताधारी उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना है. यह आवेदन एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट स्टैब्लिशमेंट बेंगलुरू की वेबसाइट पर जा कर करनी होगी. उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के द्वारा किया जायेगा.

चयनित उम्मीदवारों की आरंभिक नियुक्ति दो वर्ष के लिए होगी. इसके बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति को काम के अनुसार बढ़ाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – सीएम के कार्यक्रम से पहले निकाला गया फ्लैग मार्च, इंस्पेक्टर ने कहा- आम लोगों से समन्वय स्थापित करने और अपराधियों को पकड़ने के लिए निकाला गया मार्च

एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट स्टैब्लिशमेंट बेंगलुरू की ओर से एक रिसर्च एसोसिएट व 9 जूनियर फेलो का चयन किया जायेगा. रिसर्च एसोसिएट को मैटेरियल साइंस/मेकेनिकल क्षेत्र में काम करना होगा.

इसके लिए आवेदन को इच्छुक उम्मीदवार के पास केमिस्ट्री व उससे संबंधित विषयों में पीएचडी की डिग्री हो. या फिर एमइ या एमटेक की डिग्री होने के साथ रिसर्च, टीचिंग या डिजाइन एंड डेवलपमेंट के क्षेत्र में तीन साल का कार्यानुभव हो.

आवेदन करने वाले की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. चयनीत उम्मीदवारों को 54000 रुपये प्रतिमाह दिये जायेंगे. उम्मीदवारों के चयन के लिए इंटरव्यू  06 नवंबर 2019 को ली जायेगी.

अलग-अलग क्षेत्रों में चयन

जूनियर रिसर्च फेलो के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा. इसके लिए कुल 09 है. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के लिए 3, एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग के लिए 2, मेकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 2 और इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के लिए 2 उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – #CabinetDecision: राज्य सरकार के कर्मचारियों का बढ़ा मंहगाई भत्ता, 12 से बढ़ कर हुआ 17 प्रतिशत

इन पदों में आवेदन के लिए उम्मीदवार का प्रथम श्रेणी से बीइ/बीटेक होना जरूरी है. आवेदक के पास गेट का वैध स्कोर हो. इसके अलावा प्रथम श्रेणी से एमइ या एमटेक की डिग्री हो. चयनीत उम्मीदवारों को 31 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड के रूप में पहले और दूसरे साल दिया जायेगा. इसके लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 05 और 06 नवंबर 2019 को लिया जायेगा.

उम्मीदवार के आवेदन के बाद शॉर्ट लिस्ट उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जायेगा. आवेदन शुल्क 10 रुपये है. इसका भुगतान आवेदन के दौरान ऑनलाइन करना होगा. एससी/एसटी और ओबीसी (नॉन क्रिमी लेयर) वर्ग को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

आवेदन के लिए एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट स्टैब्लिशमेंट बेंगलुरू की वेबसाइट पर जा कर न्यू रजिस्ट्रशन सेक्शन में ईमेल,मोबाइल नंबर दर्ज कर पासवर्ड क्रिएट करना होगा. अब ईमेल आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉग इन करने के बाद मांगी गयी जानकारी देना होगा.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि  20 अक्टूबर 2019 है. उम्मीदवारों का साक्षात्कार एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट स्टैब्लिशमेंट (एडीई), डीआरडीओ, रमन गेट, सुरंजनदास रोड, न्यू थिप्पासांद्रा पोस्ट, बेंगलुरु में होगा.

इसे भी पढ़ें – निजी स्कूलों को लेनी होगी फिर से मान्यता, 12,16,398 बच्चों के भविष्य पर संकट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like