न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मंडल डैम का निर्माण होने से पलामू एवं गढ़वा के किसानों को पहुंचेगा सीधा लाभ : रघुवर दास

312

Ranchi: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की जनता से जो वादा किया था उसे प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया है. 5 जनवरी को प्रधानमंत्री का पलामू दौरा झारखंड के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा. राज्य के पलामू जिले में 2500 करोड़ की लागत से बननेवाले मंडल डैम का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. मंडल डैम का कार्य वर्ष 1972 से रुका पड़ा था. राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के आपसी समन्वय से 5 जनवरी 2019 को मंडल डैम की आधारशिला रखी जाएगी. मंडल डैम का निर्माण होने से पलामू एवं गढ़वा के किसानों को सीधा लाभ पहुंचेगा.

बिछाई जाएगी अंडरग्राउंड पाइप लाइन

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 1138 करोड़ की लागत से पलामू एवं गढ़वा में सोन नदी से सिंचाई और पेयजल उपलब्ध कराने की योजना की भी आधारशिला रखी जाएगी. इस योजना के तहत अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाई जाएगी. अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाने से भूमि अधिग्रहण की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी. पेय जल की समस्या भी दूर होगी और सिंचाई से किसान आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह बताया कि  नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने साबरमती नदी से क्षेत्र में पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल और सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य किया था. उसी मॉडल पर सोन नदी से पाइप लाइन के माध्यम से पलामू और गढ़वा में पेयजल और सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है.

JMM

पलामू और गढ़वा की जनता के लिए बहुत ही खुशी का विषय

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 5 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा राज्य की सवा तीन करोड़ जनता विशेष कर पलामू और गढ़वा की जनता के लिए बहुत ही हर्ष और खुशी का विषय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच हमेशा झारखंड के विकास पर रही है. प्रधानमंत्री ने पूर्ण बहुमत और सम्पूर्ण विकास का अपना वादा निभाया है. राज्य में गांव गरीब और किसान के साथ साथ जन जन तक विकास की किरण पहुंचे यही सरकार की प्राथमिकता रही है.

इसे भी पढ़ें – नरेंद्र मोदी का रवैया इंटरव्यू में नरम क्यों दिखा

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like