न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खुशखबरीः #ECL मुगमा एरिया में खोलेगी तीन मेगा कोलियरी प्रोजेक्ट

59

Asansol/Sanktodiya : इस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड की मुगमा एरिया में तीन मेगा प्रोजेक्ट खोलने की दिशा में इसीएल प्रबंधन काम कर रहा है. इसीएल मुख्यालय के प्लानिंग विभाग ने सीएमपीडी आईएल को माइनिंग प्लान तैयार करने को लेकर फाइल भेजा है. इसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया के (महाप्रबंधक प्रोजेक्ट एवं प्लानिंग) आरएन सोम ने कहा की मुगमा एरिया में कोयले का भंडार काफी मात्रा में है.

मेगा प्रोजेक्ट खुलने पर स्थानीय बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा की यह प्रोजेक्ट मुगमा एरिया के बैजना, खुशरी व शंगामहल क्षेत्र में प्रोजेक्ट खुलेगा. यह सभी प्रोजेक्ट लॉन्ग टर्म प्लान के तहत खोले जा रहे हैं. सभी प्रोजेक्ट का आउटसोर्सिंग के माध्यम से संचालन होगा. कोयला खनन के लिए श्रमशक्ति की जरुरत को पूरा करने के लिए स्थानीय ग्रामीण युवकों को भी इससे जोड़ा जायेगा.

Jmm 2

इसे भी पढ़ेंः छठी JPSC का मामला HC में है लंबित लेकिन जारी हो गयी इंटरव्यू की तारीख, मामले पर दें अपनी राय

आरएनआर पॉलिसी के तहत नियोजन व मुआवजा दिया जायेगा

उन्होंने कहा की जमीन अधिग्रहण होने पर उन्हें कोल इंडिया आरएनआर पॉलिसी के तहत नियोजन व  मुआवजा दिए जाने का प्रावधान है. ईसीएल प्रबंधन का कहना है की चालू वर्ष के 2019 -20 में कंपनी को उत्पादन लक्षय 53 .5 मिलियन टन मिला है जो चुनौती भरा है. इस चुनौती को पूरा करने के दिशा में काम किया जा रहा है. ईसीएल के कई मेगा प्रोजेक्ट खोलने की योजना बनायी गयी है.

इसके लिए माइनिंग प्लानिंग तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा की ईसीएल का फ़िलहाल पूरे कोल इंडिया की सभी आनुषंगिक इकाइयों में परफॉर्मेंस सबसे बेहतर है. इस गति को बरकरार रखने के लिए हमें टीम भावना के साथ काम करना होगा. उन्होंने कहा की सामूहिक प्रयास से ही लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी और इमरान खान 27 सितंबर को UN General Assembly  को संबोधित करेंगे  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like