न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

4,466
  • भारी मात्रा में गोली, डेटोनेटर, बम और बम बनाने का सामान बरामद

Latehar : गारू, मनिका और छिपादोहर थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके के कुमंडी जंगल के रानीदह नाला के पास रविवार को सीआरपीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने इस मुठभेड़ की घटना की पुष्टि की है. बताया गया कि सीआरपीएफ के 203 कोबरा बटालियन और 209 कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम द्वारा माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन के दौरान 203 कोबरा की टीम के साथ खतरनाक माओवादी छोटू खेरवार, चंदन खेरवार, नंद किशोर भुइयां और नीरज के दस्ते के साथ मुठभेड़ हो गयी. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गये.

सुरक्षा बल को देखकर नक्सलियों ने की फायरिंग

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. बताया जा रहा है कि नक्सलियों के दस्ते में करीब 20 से 25 की संख्या में नक्सली शामिल थे.

JMM

भारी संख्या में गोली और बम बनाने का सामान बरामद

मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल द्वारा चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल को भारी मात्रा में गोली,  डेटोनेटर, बम, बम बनाने का सामान, पिट्ठू, खाने का सामान, कंबल,  नक्सली वर्दी सहित भारी मात्रा में नक्सल साहित्य बरामद हुए हैं. सर्च अभियान अभी जारी है.

इसे भी पढ़ें- उधर मंच पर मुख्यमंत्री रघुवर दास कर रहे थे बेटियों का सम्मान, इधर पुलिस उतरवा रही थी बेटियों के काले…

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like