न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

थाने के नये भवन बनने के बाद भी, पुराने भवन छोड़ने को तैयार नहीं है पुलिस विभाग

240

Ranchi: राज्य सरकार ने रांची में कुछ थानों को छोड़कर बाकी थाने के लिए नये भवनों का निर्माण तो करवा दिया है. लेकिन नये भवनों के तैयार होने के बावजूद भी पुलिस विभाग पुराने भवनों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. कई ऐसे पुराने भवन हैं जो जर्जर हो चुके हैं. इसके बावजूद भी पुलिस कर्मियों को उसमें रहने के लिए भेज दिया जाता है. ऐसे जर्जर भवन में कभी भी कोई घटना हो सकती है. इसको लेकर पुलिस मेंस एसोसिएशन ने कई बार विरोध भी दर्ज करवा चुका है.

इसे भी पढ़ें – देखिये रिम्स के जूनि. डॉ. की दबंगई ! जल्दी इलाज की बात पर कैसे परिजन को पीटकर खदेड़ा

JMM

कई थानों के पुराने भवन पुलिस के कब्जे में

हिंदपीढ़ी थाना, गोंदा थाना, कांके थाना, नामकुम थाना के पुराने भवन पुलिस के कब्जे में हैं. ऐसे पुराने भवनों में पुलिसकर्मियों को रखा जाता है. अभी तक सिर्फ लोअर बाजार थाना के जमीन मालिक को ही उसका ज़मीन मिल सका है.

इसे भी पढ़ें – धनबाद : टोटल फेल्योर एसएसपी चोथे पर मेहरबानी…क्या वजह हो सकती है

जमीन मालिक हैं परेशान

रांची के कई पुराने थाने निजी जमीन पर बने हुए हैं. लेकिन निजी जमीन पर बने हुए थाना के जमीन मालिकों को आज तक उसकी जमीन वापस नहीं मिल सकी है. जमीन लेने की प्रक्रिया इतनी कठिन है कि जल्दी इसका समाधान ही नहीं हो पा रहा है, जिसके चलते जमीन मालिक परेशान हैं.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ें: कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने दिखाया ‘पावर का रौब’, नहीं हड़के डीएमओ राजेश कुमार

करोड़ों खर्च करके बनाए गए हैं नये भवन

राज्य सरकार द्वारा दो से ढाई करोड़ रुपये खर्च करके नये थाना के भवनों का निर्माण कराया गया है. इन भवनों को पुलिस की जरूरत को ध्यान में रखते हुए बनवाया गया है. इसके बावजूद भी पुलिस विभाग पुराने भवनों को खाली नहीं कर रही है.

एसएसपी से करनी चाहिए शिकायत

एडीजी आरके मलिक कहते हैं कि इस विषय में मैं कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा. लेकिन अगर बात है नया भवन बनने के बाद थाने के पुराने भवन को खाली नहीं किया जा रहा है, तो जमीन के मालिक को एसएसपी से मिलकर शिकायत करनी चाहिए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like