न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच पोर्टल से, कोडरमा के 1100 पारा शिक्षक अवैध पाये गये

विशेष टीम गठित कर की जायेगी पारा शिक्षकों पर कार्रवाई

86

Ranchi :  पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच अब पोर्टल से की जा रही है. राज्य शिक्षा परियोजना परिषद् की ओर से इस पोर्टल का निमार्ण कर लिया गया है. जिसमें सभी जिलों के डाटा अपलोड करने की प्रक्रिया जारी है. ब्लॉक स्तर पर पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्र पोर्टल पर अपलोड किये जायेंगे. जिसके बाद राज्य शिक्षा परियोजना परिषद् की ओर से प्रमाण पत्रों की जांच की जायेगी.

परिषद् की ओर से पारा शिक्षकों के संबध में पूर्ण जांच करने का आदेश दिया गया है. परियोजना के सूत्रों से जानकारी मिली कि कुछ ब्लॉकों के पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्र पोर्टल में डाले गये है. वहीं कुछ की जांच भी हुई है. परिषद् की ओर से पूर्व में ही जानकारी दी गयी है कि अवैध रूप से चयनित  पारा शिक्षकों पर कार्रवाई की जाये.

Trade Friends

इसे भी पढ़ेंः BIT सिंदरी :  B Tech कर बिना प्लेसमेंट के निकल रहे आधे से ज्यादा स्टूडेंट्स

458 पारा शिक्षकों का चयन अवैध प्रमाणित हुआ

WH MART 1

पोर्टल के माध्यम से अब तक हुई जांच के आधार पर कोडरमा में लगभग 1100 पारा शिक्षकों के प्रतिवेदन अवैध पाये गये हैं. वहीं पलामू के दो ब्लॉक के भी पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्र पोर्टल में डाले गये हैं. जिसमें से 458 पारा शिक्षकों का चयन अवैध प्रमाणित हुआ है. अन्य जिलों में पारा शिक्षकों से संबधित जानकारी पोर्टल में अपलोड की जा रही है. इस संबध में परिषद् की ओर से जांच कमेटी गठित कर पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच करने का निर्णय लिया गया है.

विशेष टीम गठित कर कार्रवाई की जायेगी

जानकारी मिली है कि अवैध प्रमाण पत्र या अवैध चयनित पारा शिक्षकों पर कार्रवाई करने के लिए परिषद् की ओर से विशेष टीम का गठन किया जायेगा, जो पारा शिक्षकों के मामलों पर कार्रवाई करेगी. विगत दिनों राज्य शिक्षा परियोजना परिषद् की 55 वीं बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि गंभीर मामलों में क्रिमिनल कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः बीटेक कर भी बेरोजगार हैं छात्र, इंजीनियरिंग कॉलेजों में जॉब ओरिएंटेड न्यू एज कोर्स की जरूरत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like