न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लड़की से दोस्ती करने पर पिता ने डांटा तो छात्र ने रच ली अपने ही अपहरण की साजिश, पर्दाफाश

फोन कर मांगी थी 10 लाख रुपये की फिरौती.

597

Samastipur : पिता ने लड़की से दोस्ती करने को लेकर बेटे को डांटा तो इस बात से नाराज होकर छात्र ने अपने ही अपहरण की साजिश रच ली. इतना ही नहीं फिरौती में उसने 10 लाख रुपये की मांग भी अपने पिता से की. क्योंकि वह अपने पिता को परेशान करना चाहता था.

छात्र समस्तीपुर के एक निजी स्कूल में नौंवी क्लास में पढ़ता है. उसने यह साजिश अपने एक दोस्त के साथ मिलकर रची.

JMM

इसे भी पढ़ें- #NewTrafficRule वाह-वाह करते-करते, आह-आह करने लगे

क्या है मामला

छात्र समस्तीपुर शहर में एक किराये के मकान में रहकर पढ़ाई कर रहा था. वह होली मिशन नाम के स्कूल में नौंवी क्लास का छात्र है. अचानक दो सितंबर की शाम को वह रूम से गायब हो गया. जिसकी जानकारी मकान मालिक ने उसके पिता को फोन कर दी.

पिता ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने भी छात्र के गायब होने की सूचना पर छानबीन शुरू कर दी. पुलिस छानबीन में ही जुटी थी कि इतने में उसी रात छात्र के मोबाइल फोन से छात्र के पिता को किसी ने फोन किया और दस लाख रुपये फिरौती की मांग की.

पुलिस ने मोबाइल नंबर को सर्विलांस में डाला और फिर जांच शुरू की. मोबाइल फोन का पहला लोकेशन बेगूसराय मिला. जिसके बाद चार तारिख को फिर से उसी नंबर से एक धमकी भरा एसएमएस छात्र के पिता को मिला. जिसमें यह लिखा गया था कि अगर जल्द से जल्द पैसे बताये गये जगह पर नहीं पहुंचाया गया तो बेटे को जान से मार देंगे.

इसे भी पढ़ें- सीताराम येचुरी ने #Kashmir दौरे की रिपोर्ट SC को दी, कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

पकड़े जाने पर छात्र ने पूरे मामले का किया खुलासा

पुलिस छात्र को खोज ही रही थी कि इतने में मोबाइल का लोकेशन पटना मिला. जिसके बाद पटना पुलिस की मदद से खोज की गयी और मोबाइल ट्रेस कर छात्र को बरामद कर लिया गया.

छात्र के मिलने के बाद पूरी कहानी से पर्दा हटा और अपहरण का पूरा नाटक सामने आया. पुलिस ने छात्र से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि उसी ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर अपने अपहण की साजिश रची थी.

छात्र ने बताया कि उसने फेसबुक पर एक लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था. जिसके बाद उस लड़की ने अपने पिता को यह बात बता दी. और फिर धीरे-धीरे यह बात छात्र के पिता तक पहुंच गयी, जिसपर उन्होंने उसे काफी डांटा. इसी बात से नाराज होकर उसने अपने पिता को परेशान करने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची और फिरौती की मांग की.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like