न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फीफा वर्ल्‍डकप 2018 : डिएगो माराडोना की भविष्‍यवाणी, ब्राजील की टीम जीत सकती है खिताब

563

Moscow : फीफा वर्ल्‍डकप 2018 की विजेता टीम ब्राजील होगी. यह भविष्‍यवाणी फुटबॉल के महान खिलाड़ी अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना ने की है. डिएगो  माराडोना की मानें तो रूस में आयेाजित फुटबॉल वर्ल्‍डकप में ब्राजील की टीम चैंपियन बन सकती है. बता दें कि माराडोना  के कहे अनुसार ब्राजील ने अगर चैंपियन बनी, तो  वह छठी बार वर्ल्‍डकप चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी. जान लें कि माराडोना के देश अर्जेंटीना की टीम प्री-क्‍वार्टर फाइनल में फ्रांस से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है.  लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम का प्रदर्शन वर्ल्‍डकप में बेहद निराशाजनक रहा. उधर नेमार की ब्राजील टीम का प्रदर्शन मैच-दर-मैच निखरता जा रहा है. ब्राजील ने सोमवार को मेक्सिको को प्री क्‍वार्टर फाइनल में 2-0 से मात दी थी. इस मैच में नेमार ने एक गोल दागा था. ब्राजील का क्‍वार्टर फाइनल में बेल्जियम की टीम से मुकाबला होगा.

इसे भी पढ़ेंः बॉल टेंपरिंग के लिए ICC ने कड़ी की सजा, छह टेस्ट या 12 वनडे के लिए हो सकते हैं बैन

JMM

माराडोना 2010 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गये वर्ल्‍डकप में अर्जेटीना के कोच थे  

वेनेजुएला के समाचार चैनल डे ला मानो डे डिएज ने माराडोना के हवाले से लिखा है, मैं इस टीम को मजबूत मानता हूं और इसे खिताब जीतते हुए देख रहा हूं.  उन्होंने कहा, मैं ब्राजील के कोच टिटे को पसंद करता हूं. मेक्सिको उस मैच में उसी तरह खेलना चाहती थी जिस तरह वह जर्मनी के खिलाफ खेली थी. आप मेक्सिको की टीम से इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते. उनसे जब पूछा गया कि क्या वे अर्जेटीना के कोच के तौर पर वापसी कर सकते हैं तो उन्होंने कहा, हां मैं कर सकता हूं और इसके लिए मैं कुछ नहीं मांगूंगा. बता दें कि माराडोना 2010 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गये वर्ल्‍डकप में अर्जेटीना के कोच थे.  उसे क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अर्जेंटीना  वर्ल्‍डकप के प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के हाथों 3-4 से हार कर स्वदेश लौट गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like