न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#SingerGurdasMann के खिलाफ कोलकाता में प्राथमिकी दर्ज

हालांकि उन्होंने बताया कि गुरदास मान ने  एडवांस के रूप में लिये गये छह लाख रुपये को वापस करने पर सहमति जताई है.

25

Kollata :  कोलकाता के भवानीपुर थाना अंतर्गत 22 पल्ली दुर्गा पूजा समिति की ओर से बनाये गये स्वर्ण मंदिर पूजा पंडाल में परफॉर्म करने से इनकार करने वाले मशहूर सिंगर गुरदास मान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है.  दुर्गा पूजा समिति के मानद महासचिव ओमप्रकाश पांडे ने रविवार को इस बात की पुष्टि की.

हालांकि उन्होंने बताया कि गुरदास मान ने  एडवांस के रूप में लिये गये छह लाख रुपये को वापस करने पर सहमति जताई है. इसके लिए उन्होंने बुधवार तक का समय मांगा है. उनके खिलाफ अनुबंध तोड़ने की शिकायत दर्ज कराई गयी है.

इसे भी पढे़ें :  #PopeFrancis ने वेटिकन सिटी में केरल की नन #MariamThresia को संत घोषित किया

गुरदास मान ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया

22 पल्ली की दुर्गा पूजा समिति ने नवरात्रि के दिन छह अक्टूबर को गुरदास मान को  परफॉर्म करने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचकर गुरदास मान ने अपने कार्यक्रम को रद्द कर दिया. इसका कारण उन्होंने बताया कि पूजा कमेटी ने सिखों के मशहूर मंदिर स्वर्ण मंदिर की नकल पर पंडाल बनाया था और वहां लोग खुले सिर और पैरों में जूते पहनकर जा रहे थे. इससे उनकी भावनाएं आहत हुई थीं और इसीलिए उन्होंने परफॉर्मेंस रद्द करने की घोषणा की.

Related Posts

#WestBengal में बढ़ती अशांति को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने पीएम को सौंपा ज्ञापन

राज्य की और से मंत्री मलय घटका ने किया प्रधानमंत्री का स्वागत

इसे भी पढे़ें : #CricketTest : दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन के अंतर से हराकर भारत ने श्रृंखला अपने नाम की

Bharat Electronics 10 Dec 2019

पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है

बनु दुनिया दा के हीटमेकर गुरदास ने इस पूजा पंडाल धार्मिक रिवाजों को दरकिनार करने को लेकर सिख धर्म का अपमान करने का भी आरोप लगाया है.   सिंगर ने  कहा कि दुखद है, भले ही आयोजकों को खराब लगे, लेकिन  यह मेरे व्यक्तिगत धर्म और भावनाओं के खिलाफ है. मैं इस लापरवाही से काफी हैरान हूं.

हालांकि, पूजा समिति का दावा है कि उन्हें पहले से  जानकारी दी गयी थी और पंडाल थीम के बारे में गुरदास मान को पूरी जानकारी थी. ओम प्रकाश पांडे ने बताया कि पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है. उन्हें उम्मीद है कानूनी कार्रवाई जरूर होगी. उन्होंने कहा कि इस तरह से अनुबंध अचानक नहीं तोड़ा जा सकता. इसलिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गयी है.

इसे भी पढे़ें : #RahulGandhi ने #PMModi पर कसा तंज, शी चिनफिंग से पूछा? क्या हुआ था डोकलाम में

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like