न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एअर इंडिया ने बिल नहीं चुकाया तो दो और एयरपोर्ट पर फ्यूल सप्लाई हो सकती है बंद

हज यात्रा समेत सरकारी विमानन कंपनी की कुछ उड़ानें हो सकती हैं प्रभावित

900

Mumbai : आईओसी की अगुवाई में पेट्रोलियम वितरण कंपनियों (ओएमसी) ने बकाये बिलों का भुगतान नहीं करने पर एअर इंडिया को दो और एयरपोर्ट हैदराबाद और रायपुर पर ईंधन की आपूर्ति निलंबित करने की चेतावनी दी है. इससे हज यात्रा सहित सरकारी विमानन कंपनी की कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- यूनाइटेड बैंक-OBC के मर्ज होने पर बोर्ड जल्द करेगा विचारः PNB

कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम व मोहाली में एअर इंडिया को ईंधन देना बंद

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने देश के छह हवाई अड्डों कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली में पहले ही एअर इंडिया को विमानन ईंधन देना बंद कर दिया गया है.

तेल विपणन कंपनियों में से एक कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि एअर इंडिया को 90 दिन तक की अवधि में भुगतान करना होता है. बकाये का भुगतान नहीं करने के कारण यह अवधि बढ़कर 200 दिन तक पहुंच चुकी है.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा बकाया राशि 4,500 करोड़ रुपये नहीं चुकाये जाने के कारण एअर इंडिया के विमानों को फ्यूल सप्लाई बंद कर दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- लौह नगरी ने विदेशों में भी मनवाया लोहा- जमशेदपुर के टेलर ने इटली में मचायी धूम

छह सितंबर से रोकी जा सकती है फ्यूल सप्लाई

घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र ने बताया कि ईंधन कंपनियों ने एअर इंडिया को ब्याज सहित बकाया राशि के एकमुश्त भुगतान के लिए कहा गया है. अगर एयरलाइन ऐसा करने में विफल रहती है तो छह सितंबर से हैदराबाद और रायपुर हवाई अड्डों पर भी उसे इंधन की आपूर्ति रोक दी जाएगी.

सूत्र ने बताया कि अगर ईंधन की आपूर्ति हैदराबाद में रोकी गयी तो हज यात्रा सहित अन्य विदेशी गंतव्यों तक एयरलाइन की सेवाएं प्रभावित होंगी.

Related Posts

#AirIndia की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, अगले माह बोलियां मंगा सकती है सरकार

सूत्रों ने यह जानकारी दी है. कंपनी के ऊपर करीब 58 हजार करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. सूत्रों ने कहा कि कुछ निकाय पहले ही एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखा चुके हैं.

WH MART 1

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like