न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वाः महिला थानेदार व एएसआइ का घूस लेते वीडियो वायरल, जांच शुरू-कार्रवाई जल्द

1,733

Palamu / Garhwa : राज्य में पुलिसिंग के हाल को दर्शाता एक और वीडियो वायरल हुआ है. व्यवस्था को पारदर्शी बनाने का दंभ भले ही भरा जाता हो पर इसकी जमीनी सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही है.

देखें वीडियो-

पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले से वायरल हो रहा एक वीडियो ईमानदार पुलिस की छवि को बेनकाब करता नजर आ रहा है.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें – आखिर क्यों धनबाद के झरिया में सीएम रघुवर दास के आने से पहले पुलिस ने किया फ्लैग मार्च !

क्या दिख रहा है वीडियो में?

दरअसल, गढ़वा महिला थाना प्रभारी सरिता कच्छप और एएसआइ बुलबुल कुमारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सामने आया है. वीडियो में सरिता कच्छप एक व्यक्ति के माध्यम से पैसे ले रही हैं, वहीं एएसआइ बुलबुल कुमारी पहले आवेदक महिला को कम पैसे होने की बात कहती हैं और पैसा लेने से इनकार करती वीडियो में दिख रही हैं.

जब दोबारा महिला एएसआइ को और पैसे देती है, तो वह रख लेती हैं. पैसा रखने के बाद वह एक अपने सहयोगी की ओर इशारा करके कहती है कि इसे भी कुछ खर्चा दे दो.

वीडियो वायरल होने के बाद एसपी शिवानी तिवारी ने मामले में गंभीरता दिखायी है. वीडियो की जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है. उन्होंने कहा कि एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी.

Related Posts

इस सिलसिले में गढ़वा के एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है. हालांकि मंगलवार की शाम एक साथ कई एसडीपीओ के ट्रांसफर के साथ उनका भी तबादला हो गया है.

एसडीपीओ से इस संबंध में हुई जांच से संबंधित जानकारी लेने के लिए उनसे दूरभाष पर संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया.

इसे भी पढ़ें – #AyodhyaHearing : अयोध्या पर फैसले से पहले ही यूपी में हलचल, 30 नवंबर तक सरकारी अफसरों की छुट्टियां रद्द

वीडियो में गढ़वा के जिप सदस्य आ रहे नजर

वीडियो में गढ़वा पश्चिमी जिला परिषद सदस्य साबिर अंसारी दिख रहे हैं. महिला थाना प्रभारी को साबिर अंसारी अपने हाथों से पैसा देते नजर आ रहे हैं, जबकि एएसआइ को स्वयं आवेदक महिला पैसा देते दिख रही हैं.

सूत्रों के मुताबिक दो पक्षों में मारपीट के मामला महिला थाना पहुंचा था. इस मामले में समझौता कराने के एवज में महिला थाना प्रभारी और एएसआइ बुलबुल कुमारी को पैसा दिया गया.

SGJ Jewellers

वीडियो बनानेवालों ने गोपनीय ढंग से यह वीडियो न्यूज विंग को उपलब्ध कराया है.

इसे भी पढ़ें – #NirmalaSitharaman ने कहा, डॉ  मनमोहन सिंह, रघुराम राजन के समय सरकारी बैंकों ने बदतर दौर देखा…. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like