न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह: लंबे समय से गोदाम में पड़ी 70 लाख की शराब को किया गया नष्ट

बीयर और विदेशी शराब की गयी नष्ट

891

Giridih: जिला में बड़ी मात्रा में शराब नष्ट की गयी. पचंबा थाना क्षेत्र के परसाटांड़ के पास झारखंड राज्य विवरेज कॉरेपोरेशन लिमिटेड के गोदाम में पड़ी शराब को नष्ट किया गया. जिसमें बीयर और विदेशी शराब को दंडाधिकारी की मौजूदगी में नष्ट किया गया.

विभाग की ओर से बिक्री के लिये इन शराबों को अनुपयुक्त घोषित कर दिया गया था. जानकारी हुई कि शराब लंबे समय से गोदाम में पड़ी थी, जिसके बाद उन्हें बर्बाद किया गया.

Trade Friends

इसे भी पढ़ेंः13 महीने के वेतन पर बोले पुलिस कर्मी- हमें सरकारी कैलेंडर में जितनी छुट्टी है दे दें और कुछ नहीं चाहिए

इन शराबों को नष्ट करने के लिये कार्यपालक दंडाधिकारी अशोक कुमार सिंह को दंडाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया. अधिकारियों ने बताया कि लंबे समय से गोदाम में रहने के कारण ये शराब एक्सपायर हो चुकी थी. जिन्हें बाजार में नहीं उतरा जा सकता. लोगों की स्वास्थ्य को देखते हुए शराब नष्ट करने का निर्णय लिया गया.

करीब 70 लाख की थी शराब

उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि शराब लंबे समय से गोदाम में थी, जो उपयोग लायक नहीं थी. इनकी कीमत लगभग 70 लाख बतायी गयी. करीब 23 हजार 593 लीटर बीयर और अलग-अलग विदेशी कंपनियों की शराब नष्ट की गयी.

WH MART 1

इसे भी पढ़ेंःदेशभर में NRC लागू करने की बात के पीछे आखिर क्या है असली वजह

जिन कंपनियों की शराब और बीयर थे, उनके प्रतिनिधि भी इस दौरान मौजूद थे. शराब से संबंधित कार्रवाई के बाद ही इन्हें नष्ट किया गया. नष्ट किये गये बीयर और शराब में अधिकांश बगैर निंबधन के थे.

वहीं कुछ ऐसे भी थे, जो बाजार में सप्लाई लायक नहीं थे. तो कुछ की एक्सपायरी हो चुकी थी. ऐसे में इन शराबों को नष्ट करने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड प्रदेश कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष डॉ.अजय कुमार ने थामा AAP का हाथ, हो सकते हैं स्टार प्रचारक

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like