न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Giridih : #ACB ने गांवा थाना के दारोगा सतेन्द्र शर्मा को दो हजार घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया

मारपीट के पांच महीने पुराने मामले की केस डायरी और रिम्स से इंजूरी रिपोर्ट मंगवाने के नाम पर दारोगा  महिला से कर रहे थे दो हजार की मांग

208

Giridih :  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार को गिरिडीह के गांवा थाना के दारोगा सतेन्द्र शर्मा को गांवा के हाट बाजार में एक महिला से दो हजार घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. एसीबी की टीम की यह कार्रवाई दोपहर की बताई जा रही है. धनबाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एसआई केएन सिंह के साथ ब्यूरो के कई पदाधिकारी इस दौरान उनके साथ में थे. जिस वक्त गांवा थाना के दारोगा महिला से दो हजार की घूस ले रहे थे, उस वक्त हाट में काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी थी.

एसीबी को एक दारोगा को पकड़ते देख काफी संख्या में लोग जुट गये. जानकारी के अनुसार जिस वक्त एसीबी की टीम ने दारोगा को रंगेहाथ पकड़ा, उसकी जानकारी गांवा थाना पुलिस को भी नहीं मिल पायी.  एसीबी की टीम  जब गांवा थाना के एसआई सतेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार कर गिरिडीह के रास्ते धनबाद ले जाने लगी, . तब गांवा थाना पुलिस को जानकारी मिली. लेकिन तब तक टीम आरोपी दारोगा को लेकर गांवा थाना क्षेत्र से निकल चुकी थी.

JMM

इसे भी पढ़े : धनबादः सीएम की सभा से पहले बंटी अखबार की कतरन, लोगों को बताया- रघुवर दास ने ही झरिया को उजाड़ देने की घोषणा की थी

इंजूरी रिपोर्ट मंगाने के नाम पर दारोगा ने दो हजार रुपये मांगे

जानकारी के अनुसार गांवा थाना के कोनी गांव की महिला किरण देवी ने गांवा थाना में अपने गोतिया के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया था. इस केस में पुलिस ने दोनों और से एक-एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. अपने गोतिया के साथ किरण देवी के परिवार की लड़ाई पांच महीने पहले की बतायी जा रही है.

किरण देवी की और से दर्ज कराये गये केस के बाद गांवा थाना पुलिस को रांची रिम्स से किरण देवी के परिवार के सदस्य की इंजूरी रिपोर्ट मंगानी थी.  इंजूरी रिपोर्ट मंगाने और केस डायरी को कोर्ट में भेजने के नाम पर दारोगा सतेन्द्र शर्मा काफी दिनों से किरण देवी से दो हजार रुपये की मांग कर रहे थे.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

दारोगा द्वारा घूस की मांग किये जाने के बाद  किरण देवी ने मामले की जानकारी धनबाद एसीबी को दी. इसी क्रम में बुधवार को धनबाद एसीबी के पदाधिकारी एसआई केएन सिंह के नेत्तृत्व में गांवा थाना पहुंचे, जहां किरण देवी ने दारोगा को दो हजार रुपये देने के लिए गांवा हाट बुलाया था.  हाट बाजार में घूस देने के दौरान एसीबी की टीम ने दारोगा को रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़े :  गढ़वाः महिला थानेदार व एएसआइ का घूस लेते वीडियो वायरल, जांच शुरू-कार्रवाई जल्द

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like