न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#GIRIDIH : एप्स के जरिये बैंक खातों से पैसे उड़ाने वाले आठ साइबर अपराधी गिरफ्तार

675

Giridih : गिरिडीह की साइबर पुलिस ने अहिल्यापुर के घोसको और चामलिटी गांव में छापेमारी कर आधा दर्जन से अधिक साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. सभी को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया.

गिरफ्तार अपराधियों में सनोज मंडल, दिनेश मंडल, राजेन्द्र मंडल, मुकेश मंडल, धनराज मंडल, पप्पू वर्मा, पवन वर्मा व प्रताप शामिल हैं. इनके पास से 15 मोबाइल के साथ 10 एटीएम कार्ड और दो सिम कार्ड बरामद किये गये हैं.

JMM

बरामद मोबाइल में कई एप्स डाउनलोड हैं जिसमें टीमवीभर, एनीडेस्क, इंकवायर शामिल हैं. गिरफ्तार अपराधी इन एप्स के माध्यम से ही बैंक ग्राहकों को लूट का शिकार बनाते थे.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

प्रताप साव की तलाश तेज

पुलिस निरीक्षक सुरेश मंडल के अनुसार सनोज मंडल और मुकेश मंडल मिलकर साइबर अपराध के नये तरीके का इस्तेमाल कर रहे थे. साइबर पुलिस की मानें तो गिरफ्तार अपराधियों का एक और साथी प्रताप साव अपने खाते में इन अपराधियों के पैसे मंगाकर उसे अपराधियों के बीच शेयर करता था.

प्रताप साव के गिरफ्तारी को लेकर साइबर पुलिस की छापेमारी तेज है. पुलिस ने इन अपराधियों को इनके मोबाइल लोकेशन के आधार पर घोसको और चामलिटी गांव से दबोचा.

इसे भी पढ़ें : गोमियाः बीजेपी उम्मीदवार के मैदान में उतरने से बिगड़ेगा समीकरण, फिलहाल बबीता, लंबोदर और माधव हैं मैदान में

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like