न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : गोली और विस्फोटक का जखीरा बरामद, सुरक्षाबलों पर हमला करने की थी प्लानिंग

139

Giridih : नक्सलियों के खिलाफ चल रही मुहिम में गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआरपीएफ के 154 बटालियन के द्वारा जिले के मोहनपुर जंगल क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया था. सर्च के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने 15 किलो चक्रवात आईईडी और नक्सल साहित्य सहित बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के द्वारा जंगल में छुपा कर रखे गए भारी मात्रा में गोली और विस्फोटक पुलिस पर हमले की तैयारी को लेकर रखा गया था.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन का स्थायी पता पूछनेवाली बीजेपी पर जेएमएम का पलटवार, कहा ‘खौफ में भाजपा नेता, कर रहे मूर्खतापूर्ण सवाल’

नक्सलियों के मंसूबों पर फिरा पानी

गिरिडीह के मोहनपुर जंगल से भारी मात्रा में गोली और विस्फोटक मिले हैं. जिससे कि यह आशंका जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों पर हमला करने के इरादे से नक्सलियों ने इन्हें छुपा कर रखा था. लेकिन सुरक्षाबलों ने किसी भी तरह की घटना होने से पहले ही विस्फोटक ऐर गोली बरामद कर नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है : मोदी

इनका दस्ता है सक्रिय

गिरिडीह जिले से सटे बिहार की सीमा पर इन दिनों जोनल कमांडर सिद्धू कोड़ा और रीजनल कमांडर पिंटू राणा का दस्ता सक्रिए है. दोनों का दस्ता जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के तेलंगा, मंझलाडीह, गुरूड़बाद बरामोरिया, बोंगी, पोझा के जंगली इलाके व गिरिडीह जिला के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा, चेरुआडीह, गुनियाथर, डुमरबकी, हरकुंड व कारीझाल के पहाड़ी व जंगली इलाकों में सक्रिय है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड कांग्रेस : रांची से सुबोधकांत, सिंहभूम से गीता कोड़ा और लोहरदगा से सुखदेव भगत लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार चलाया जा रहा अभियान

लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. सर्च अभियान के दौरान जहां नक्सलियों के द्वारा जंगलों में छुपाकर रखे गये विस्फोटकों को लगातार पुलिस बरामद कर रही है. वहीं नक्सलियों की धरपकड़ के लिए भी पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

इसे भी पढ़ें – अनुराग गुप्ता के बाद कई IAS और IPS अधिकारी निर्वाचन आयोग के रडार पर, मांगी रिपोर्ट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like