न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#GIRIDIH : ढाई टन विस्फोटक लदा पिकअप वैन जब्त, सब्जी के नीचे छुपाया गया था जिलेटिन, चालक गिरफ्तार

809

Giridih : गिरिडीह की बिरनी थाना पुलिस ने वाहन जांच अभियान के क्रम में ढाई टन विस्फोटक से लदे पिकअप वैन को जब्त किया है, जबकि पिकअप वैन के चालक मो सुल्तान को गिरफ्तार कर लिया है. सुल्तान पश्चिम बंगाल के रानीगंज का रहने वाला बताया जा रहा है.

इसकी पुष्टि करते हुए एसडीपीओ विनोद महतो ने बताया कि बिरनी पुलिस ने शुक्रवार की देर रात करीब ढाई बजे वाहन जांच के दौरान वाहन को पकड़ा. लेकिन पिकअप वैन में ढाई टन जिलेटीन लोड है यह शनिवार शाम तब पता चला, जब मामले की जांच की गयी.

JMM

इसे भी पढ़ें : #SaryuRoy ने कहा- BJP से मोहभंग, मुझे टिकट नहीं चाहिए, पार्टी जिसे देना चाहे दे दे

कीमत करोड़ों में

विस्फोटक करीब 50 बोरों में भरा था. एसडीपीओ के अनुसार हर बोरे में 50 किलो जिलेटिन भरा हुआ पाया गया. बोरों में गोमिया उत्पादन लिखा हुआ था. जब्त जिलेटिन की कीमत करोड़ों रुपये बतायी जा रही है.

शनिवार शाम बिरनी थाना में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ विनोद महतो और बिरनी थाना प्रभारी अर्जुन मिश्रा ने बताया कि पुलिस को कई दिनों से जानकारी मिल रही थी कि माल ढोने वाले वाहनों में संदिग्ध सामान भी ढोया जा रहा था.

इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार देर रात बिरनी थाना क्षेत्र के बिराजपुर में बिरनी थाना प्रभारी अर्जुन मिश्रा वाहन जांच अभियान चला रहे थे. तभी राजधनवार से एक सब्जी लदा पिकअप वैन आता दिखा. उसे रोका गया.

इस दौरान पिकअप वैन में चालक मो सुल्तान के साथ वैन का खलासी था. वैन में सब्जी होने की बात कहकर सुलतान जब वैन को आगे बढ़ाने लगा, तो पुलिस को संदेह हुआ.

इसे भी पढ़ें : #Jharkhand : 37 हजार पदों पर नियुक्ति की रिक्तियां हुई थीं तैयार, गिने-चुने विभागों में ही पूरी हो पायी प्रक्रिया

खलासी फरार

इसके बाद पुलिस ने वैन को रोकने का प्रयास किया. लेकिन सुलतान तेज गति से गाड़ी बढ़ाकर भागने लगा. बिराजपुर से करीब 10 किमी दूर सरिया रेलवे गेट के समीप वैन को पुलिस ने जब्त करने के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया.

हालांकि खलासी फरार होने में सफल रहा. जानकारी के अनुसार सरिया रेलवे फाटक के बंद होने के कारण बिरनी पुलिस को इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी.

इस बीच जब पिकअप वैन की तलाशी ली गयी, तो वैन के ऊपरी हिस्से में कच्चे पपीतों से भरे बोरे थे. सब्जी के इन बोरों के नीचे विस्फोटकों से भरे 50 बोरे पड़े थे.

जांच में जुटी पुलिस

पूछताछ में मो सुलतान ने बताया कि वह इन विस्फोटकों को राजधनवार के किसी कारोबारी से लेकर गिरिडीह के पड़ोसी जिला धनबाद में किसी पत्थर खदान के मालिक के यहां पहुंचाने जा रहा था.

हालांकि इसका खुलासा नहीं हो पाया कि धनवार में किस कारोबारी के यहां से विस्फोटक खरीद कर धनबाद पहुंचाना था. बिरनी पुलिस जांच में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: नामांकन पर्चा खरीदने के बाद सरयू राय ने रघुवर के विधानसभा क्षेत्र में चलाया जनसंपर्क अभियान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like