न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

5.6 अरब डॉलर नहीं मिले, तो हम राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर देंगे, डोनाल्ड ट्रंप ने चेताया

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंडिंग को मंजूरी नहीं दिये जाने की स्थिति में राष्ट्रीय आपातकाल लगाने की चेतावनी दी है.

111

Washington : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की चेतावनी दी है बता दें कि अमेरिकामेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंडिंग को मंजूरी नहीं दिये जाने की स्थिति में राष्ट्रीय आपातकाल लगाने की चेतावनी दी है. सीएनएन के अनुसार डोनाल्ड  ट्रंप ने शीर्ष डेमोक्रेट्स के साथ बैठक के बाद शुक्रवार को यह बयान दिया है. इस क्रम में ट्रंप ने कहा कि वह कई वर्षो तक आंशिक सरकारी कामबंदी के लिए रेडी हैं. बता दें कि सरकारी कामबंदी का यह तीसरा सप्ताह चल् रहा है. कामबंदी की वजह से 22 दिसंबर से अब तक आठ लाख संघीय कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है. ट्रंप ने दीवार को लेकर संवाददाता सम्मेलन में कहा, यदि मैं चाहूं तो यह कर सकता हूं.

हम राष्ट्रीय सुरक्षा की बात कर रहे हैं : ट्रंप

Related Posts

#SaudiAramco बनी विश्व की नंबर वन कंपनी, बाजार पूंजीकरण 142 लाख करोड़ रुपये पहुंचा,  सऊदी अरब की जीडीपी से ढाई गुना ज्यादा  

142 लाख करोड़ रुपये का यह आंकड़ा सऊदी अरब की जीडीपी से ढाई गुना ज्यादा है. सऊदी अरब की जीडीपी 779.29 अरब डॉलर है.

JMM

ट्रंप ने कहा, हम राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर सकते हैं और दीवार का जल्द निर्माण कर सकते हैं. मैंने अभी यह नहीं किया है. मैं यह कर सकता हूं. यदि हम इसे बातचीत की प्रक्रिया के जरिए कर सकते हैं तो हम बेहतर तरीके से करेंगे. ट्रंप ने सीमा पर सीमेंट की दीवार के निर्माण के बजाय स्टील की दीवार बनाने के विकल्प पर भी विचार किया. हालांकि, उन्होंने इस संभावना पर अधिक जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि दीवार निर्माण के लिए 5.6 अरब डॉलर की तत्काल जरूरत है क्योंकि हम खेल के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, हम राष्ट्रीय सुरक्षा की बात कर रहे हैं.  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like