न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शानदार फिल्म के लिए अच्छी टीम बेहद जरूरी: अनिल कपूर

617

Mumbai: अभिनेता अनिल कपूर मानते हैं कि कोई फिल्म बहुत शानदार बन सके, इसके लिए उसकी टीम का अच्छा होना बहुत जरूरी है, नहीं तो कमजोर सहयोगी कलाकार की वजह से कॉमेडी भी बुरे सपने में बदल सकता है.

इसे भी पढ़ें- कॉमेडी फिल्मों ने मुझे एक्टिंग निखारने का दिया मौका: कृति खरबंदा

JMM

लेखक के लिए बेहतर कॉमेडी स्क्रिप्ट लिखना जरूरी

‘‘बीवी नंबर 1’’, ‘‘वेलकम’’, ‘‘नो एंट्री’’ और हाल ही में ‘‘टोटल धमाल’’ जैसी कॉमेडी प्रधान फिल्मों में नजर आये अनिल कपूर ने कहा कि कॉमेडी करने वाले एक्टर को यह याद रखना चाहिए कि वह अच्छे सह कलाकार, अच्छे निर्देशक और अच्छे लेखक के साथ काम करे.

निर्देशक को अच्छा कॉमेडी की जानकारी होनी जरूरी है और लेखक के लिए बेहतर कॉमेडी स्क्रिप्ट लिखना जरूरी है. पटकथा चुनते समय आपको यह भी देखना चाहिए कि आपका किरदार नया लगे, उसमें कोई दोहराव न हो.

उन्होंने कहा कि इसमें ताजगी लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करना चाहिए. जब आपके आसपास बेहतरीन कलाकार होंगे तो यह जुगलबंदी, हास्य और समय के साथ इनका तालमेल बहुत ही बढ़िया नतीजा देगा. इनमें से किसी के भी कमजोर होने पर, या कमजोर सहयोगी कलाकार की वजह से कॉमेडी अपना अर्थ खो देगा. 

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ें- अमरीश पुरी के पोते ने कहा- एक्टिंग के बारे में दादा की सलाह मेरे लिए पत्थर की लकीर

पागलपंती में कॉमेडी करते नजर आयेंगे अनिल कपूर

अनिल कपूर ने कहा कि कॉमेडी फिल्मों के लिए आर्टिस्ट्स को चुनना भी बड़ी चुनौती होती है. कई बार एक भूमिका के लिए चुना गया चेहरा फिल्म में हास्य और अन्य कलाकारों के साथ तालमेल बना लेता है लेकिन वह अगली फिल्म में ऐसा नहीं कर पाता.

62 वर्षीय अनिल कपूर अनीस बज्मी की फिल्म ‘‘पागलपंती’’ में कॉमेडी करते नजर आयेंगे. उन्होंने कहा कि अनीस वैसे तो बेहद गंभीर व्यक्ति हैं लेकिन उनके अंदर बहुत चुलबुलापन है. कई लोग ऐसे होते हैं, लेकिन अंदर छिपे चुलबुलेपन का हास्य में तब्दील होना महत्वपूर्ण है. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like