न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आजसू के रामचंद्र सहिस को दिलायी मंत्री पद की शपथ

चंद्रप्रकाश चौधरी के इस्तीफे के बाद आजसू कोटे से रामचंद्र सहिस ने ली मंत्री पद की शपथ

73

Ranchi :  झारखंड मंत्रिमंडल के नये कैबिनेट मंत्री के रूप में गुरुवार को आजसू विधायक रामचंद्र सहिस ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रामचंद्र सहिस को शपथ दिलायी. राजभवन में कार्यक्रम शाम पांच बजे आयोजित किया गया. इस क्रम में कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने की शपथ दिलायी गयी. बता दें कि लोकसभा चुनाव में जल संसाधन एवं पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने गिरिडीह संसदीय सीट से जीत हासिल करने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

जिसके बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास की कैबिनेट में आजसू कोटे से एक मंत्री का पद रिक्त था. जिस जगह पर रामचंद्र सहिस ने शपथ ली.  रामचंद्र सहिस को जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों का मुख्य सचिव ने लिया जायजा, प्रभात तारा मैदान में होगा कार्यक्रम

मंत्रियों के 12 पद, 11 मंत्री हैं मंत्रिमंडल में

Related Posts

आचार संहिता के बीच मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित स्क्रीनिंग कमेटी कर रही जनसरोकार के कार्य

स्क्रीनिंग कमेटी विभागों के प्रस्ताव पर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता के अनुदेशकों के आलोक में समीक्षा करती है.

पूर्व में राज्य में 11 मंत्री थे. चंद्रप्रकाश चौधरी के जल संसाधन विभाग से इस्तीफे के बाद राज्य में 10 मंत्री ही बचे थे. रामचंद्र सहिस के शपथ लेने के बाद पुनः मंत्रिमंडल में 11 मंत्री हो चुके है. हालांकि राज्य में 82 सदस्यीय विधानसभा में मंत्रियों के 12 पद हैं. लेकिन सरकार का कार्यकाल पूरा होने को है और अभी तक मंत्रिमंडल पूरा नहीं हो सका है. जिनमें से एक बार मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भी कुल 11 मंत्री ही थे. वापस रामचंद्र सहिस के बाद भी 11 मंत्री है और एक पद फिर भी रिक्त है.

इसे भी पढ़ें –  जनजातीय समाज के लिए शिक्षा और सामाजिक जागरुकता जरूरी : राज्यपाल द्रौपदी मुरमू

 विधानसभा में आजसू के पांच विधायक थे, अब दो बचे

2014 के चुनाव के बाद झारखंड विधानसभा में आजसू के पांच विधायक थे. लेकिन वर्तमान में मात्र दो ही विधायक है. इसके पूर्व आजसू के ही लोहरदगा विधायक कमल किशोर भगत की सदस्यता रद्द कर दी गयी थी. विकास सिंह मुंडा को आजसू पार्टी ने निष्कासित कर दिया था. चंद्रप्रकाश चौधरी लोकसभा चुनाव जीतकर ससंद चले गये. रामचंद्र सहिस के अलावा टुंडी विधायक राजकिशोर महतो आजसू के विधायक हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like