न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सऊदी अरब में हज यात्रा नौ अगस्त से शुरू होगी, 25 लाख से अधिक मुसलमान पहुंचेंगे मक्का

तेल के टैंकरों पर हमले और ड्रोन हमले बढ़ने को लेकर पैदा हुए तनाव के बीच हज यात्रा हो रही है.

48

Mucca : सऊदी अरब में पवित्र इस्लामिक शहर मक्का में वार्षिक हज तीर्थयात्रा शुक्रवार, नौ अगस्त को शुरू हो कही है. खबरों के अनुसार 25 लाख से अधिक मुसलमान हज के मद्देनजर बड़ी संख्या में हाजी मक्का में जुटना शुरू हो गये हैं. इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय समयानुसार दोपहर तक 18 लाख से अधिक लोग पहुंच चुके हैं.

इस्लाम हमें एकजुट करता है

Related Posts

#SinglesDaySale : #Alibaba  ने  नौ घंटे में 22.63 अरब डॉलर मूल्य के सामान बेच डाले

अलीबाबा हर वर्ष 11 नवंबर को सिंगल्स डे का आयोजन करती है . 11/11 की तारीख होने के कारण इस आयोजन को डबल 11 के नाम से भी जाना जाता है .  

युगांडा के एक मैकेनिक लेकु अबीबू (46) ने कहा, इस्लाम हमें एकजुट करता है. हम सभी एकजुट हैं इसलिए मैं बहुत खुश हूं. जान लें कि इस साल क्षेत्र में तेल के टैंकरों पर हमले और ड्रोन हमले बढ़ने को लेकर पैदा हुए तनाव के बीच हज यात्रा हो रही है. खाड़ी के अग्रणी देश सऊदी अरब और उसके सहयोगी दल अमेरिका ने ईरान को इन हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

Trade Friends

हालांकि सऊदी अरब के प्रतिद्वंद्वी तेहरान ने इस बात ते इनकार किया है. तस्निम समाचार एजेंसी के अनुसार, सऊदी अरब और ईरान के बीच कूटनीति संबंध बंद होने के बावजूद ईरान के करीब 88,550 ईरानी लोगों के इस साल हज यात्रा में भाग लेने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ेंःनवगठित यूनियन टेरिटरी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में IAS, IPS, अधिकारी पहले की तरह देंगे सेवाएं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like