न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#HappyBirthdayAmitabhBachchan: आज भी कायम है महानायक अमिताभ का स्टारडम

77 वें जन्मदिन पर लोगों ने दी शुभकामनाएं

939

NewsWing Desk: कोई एंग्री यंगमैन कहता है, कोई सदी का महानायक, कोई बिग बी तो कोई शहंशाह. उनके जितने प्रशंसक उतने ही नाम. हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के एवरग्रीन एक्टर अमिताभ बच्चन की.

भारत के सिनेमा के इतिहास में युगपुरूष का दर्जा रखने वाले हरदिल अजीज अमिताभ बच्चन शुक्रवार को अपना 77 वां जन्मदिन मना रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःहजारीबाग विधानसभा सीट: कुशवाहा वोटरों पर होगी उम्मीदवारों की नजर

Trade Friends

उम्र के इस पड़ाव में भी लीविंग लेजेंट अभिताभ सुपर स्टार है. 70 के दशक में अपना फिल्मी करियर शुरु करने वाले सदी के महानायक का स्टारडम आज भी कायम है.

सात हिंदुस्तानी से की फिल्मी करियर की शुरुआत

इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. लेकिन 1973 में आई फिल्म जंजीर में पुलिस इंस्पैक्टर की उनकी भूमिका ने उन्हें एंग्री यंगमैन का तमगा दिलाया और उसके बाद दीवार और शोले जैसी फिल्मों ने उन्हें एक महान अभिनेता के तौर पर गढ़ दिया.

इसके बाद की कहानी अपने आप में किसी परीकथा से कम नहीं.
दर्जन भर फ्लॉप देने के बाद एंग्री यंग मैन का टैग हासिल करने वाले अमिताभ बच्चन के स्टारडम की शुरुआत 70 के दशक में हुई.

इसे भी पढ़ेंः#TN_welcomes_XiJinping : आज भारत पहुंचेंगे चीन के राष्ट्रपति, महाबलीपुरम में पीएम मोदी से वार्ता

उसके बाद उन्हें एक-के-एक कई हिट फिल्में दी. उनकी सुपर हिट फिल्मों की फेहरिस्त लम्बी है. बदलते दौर के साथ बिग बी ने अपने आप को भी बदला. शायद यही कारण है कि आज भी लोगों के बीच उनका जलवा कायम है.


स्टारडम से ब्रैंड में तब्दील हो चुके सदी के सुपरस्टार अमिताभ टीवी का सबसे ज्यादा कामयाब शो केबीसी भी होस्ट करते हैं और 102 नॉट आउट जैसी बेहद अलग किस्म की फिल्म को 100 करोड़ से ज्यादा कमाई भी करा ले जाते हैं.

‘मेरे स्वस्थ रहने की कामना करें’

एक ओर जहां पूरा देश उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहा है. वहीं एक न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में बिग बी ने विनम्रतापूर्वक कहा, ‘इसमें जश्न मनाने जैसा क्या है? उनके लिए यह भी एक सामान्य दिन की तरह है.’

SGJ Jewellers

साथ ही कहा कि, ‘मैं आभारी हूं कि मैं अभी भी काम कर रहा हूं और मेरा शरीर मेरी आत्मा के साथ तालमेल बिठाए रखने में सक्षम है. मैं बस यही कहूंगा कि आप सब मेरे स्वस्थ रहने की कामना करें.’

इसे भी पढ़ेंःराजा तालाब में मूर्ति विसर्जित करने के बाद लोगों ने निकाला जुलूस, कहा – नौ दिनों तक पूजा-अर्चना करने के बाद हमने मां दुर्गा को दी काले पानी की सजा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like