न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हाशिमपुरा कांड  : दिल्ली हाइकोर्ट ने 16 पीएसी जवानों को उम्रकैद की सजा सुनाई

दिल्ली हाइकोर्ट ने मेरठ के हाशिमपुरा कांड में 2 मई 1987 को 42 युवकों की हत्या के मामले में सभी 16 पीएसी जवानों को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

74

NewDelhi : दिल्ली हाइकोर्ट ने मेरठ के हाशिमपुरा कांड में 2 मई 1987 को 42 युवकों की हत्या के मामले में सभी 16 पीएसी जवानों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. बता दें कि दिल्ली हाइकोर्ट ने पीएसी जवानों की हत्या, अपहरण, साक्ष्यों को मिटाने का दोषी मानते हुए सजा सुनाते हुए तीस हजारी कोर्ट का फैसला पलट दिया. जान लें कि दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट ने साल 2015 में आरोपी सभी 19 PAC जवानों को बरी कर दिया था. जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में मारे गये मुस्लिम युवकों के परिजनों की तरफ से, यूपी   सरकार और अन्य की ओर से याचिका दायर की गयी थी. बता दें कि साल 1987 में रिजर्व पुलिस बल प्रोविंशियल आर्म्ड कॉन्‍स्टेबुलरी (पीएसी) के जवानों ने 42 मुस्लिम युवकों को कथित तौर पर उनके घरों से उठाया और पास ही ले जाकर उनकी हत्या कर दी.  

जान लें कि 28 साल के बाद 2015 में दिल्ली के तीस हज़ारी कोर्ट ने इस मामले पर फैसला आया था. इस मामले में सभी 19 आरोपियों को सबूत के अभाव में बरी कर दिया था. अब हाईकोर्ट ने फैसले को पलट दिया है.  

Related Posts

#CAB : मौलाना अरशद मदनी ने कहा, पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का नहीं, मुसलमानों को शामिल नहीं करने का विरोध

रोहिंग्या मुसलमानों को भी भारतीय नागरिकता देने की मांग करते हुए मौलाना मदनी ने कहा, ‘बर्मा (म्यांमा) भी पहले भारत का ही हिस्सा था

Jmm 2

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में आज से रजिस्ट्री बंद, IT Solution का सरकार के साथ करार खत्म  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like