न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुलवामा हमले का बदला पूराः अनंतनाग में सज्जाद बट समेत दो आतंकी ढेर, पुलवामा अटैक में दी थी कार

511

Shrinagar: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में दो आंतकी को जवानों ने मार गिराया. 24 घंटे के भीतर इलाके में ये दूसरा एनकाउंटर है. 18 जून तड़के हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलवामा अटैक का एक और बदला लेते हुए सज्जाद बट नाम के आतंकी को भी ढेर कर दिया है.

पुलवामा अटैक का आरोपी जैश कमांडर सज्जाद बट ढेर

ये वही सज्जाद बट है, जिसने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने के लिए कार मुहैया करायी थी.

JMM

इसके अलावा सेना ने एक और आतंकी को मार गिराया. मारा गया गया आतंकी बीते सोमवार यानी 17 जून को पुलवामा में सेना की गाड़ी में हुए IED ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था.

फिलहाल, पुलवामा और अनंतनाग में सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

Related Posts

#CitizenshipAmendmentBill : #PMModi ने हिंसक प्रदर्शन पर ट्वीट कर असम के लोगों से कहा, आपके अधिकार कोई नहीं छीन सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Citizenship Amendment Bill  राज्यसभा से पास होने के बाद असम में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर ट्वीट कर यह अपील की है.

इसे भी पढ़ेंःबिहारः 105 बच्चों की मौत के बाद जागे सुशासन बाबू, आज मुजफ्फरपुर जायेंगे नीतीश कुमार

Bharat Electronics 10 Dec 2019

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने 18 जून की सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं. जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई.

इससे पहले सोमवार को अनंतनाग में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गए, जबकि एक दहशतगर्द को मार गिराया गया. वहीं मुठभेड़ में एक मेजर समेत तीन सैनिक घायल हो गए.

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षक: बूढ़ी मां घर चलाने के लिए चुनती है इमली और लाह के बीज, दूध और सब्जियां तो सपने जैसा

ज्ञात हो कि इस साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था. इस दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने 200 किलो विस्फोटक लदे कार को सीआरपीएफ की एक बस से  श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर टकरा दी थी. जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे. बाद में हमले की जिम्मेवारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like