न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टेरर फंडिंग मामले में ईडी ने हिजबुल सरगना सलाहुद्दीन की 13 संपत्तियों को जब्त किया

262

New Delhi: प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को वैश्विक स्तर पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन की जम्मू-कश्मीर में 13 संपत्तियों को जब्त किया है. सलाहुद्दीन फिलहाल पाकिस्तान में रहता है और वहीं से अपनी आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है. ईडी ने यह कार्रवाई सलाहुद्दीन के खिलाफ चल रही टेरर फंडिंग की जांच के सिलसिले में की है.

इसे भी पढ़ें – फिल्म तकनीकी सलाहकार समिति को भंग कर बनायी गयी फिल्म विकास काउंसिल, मेघनाथ बने अध्यक्ष

6 लोगों से जुड़ी 1.22 करोड़ की संपत्ति

Trade Friends

केंद्रीय जांच एजेंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत बांदीपोरा के रहने वाले मोहम्मद शफी शाह और सूबे के 6 लोगों से जुड़ी 1.22 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त करने का प्रोविजनल ऑर्डर जारी किया है. ये सभी कथित तौर पर आतंकी संगठन के लिए काम करते हैं. ईडी ने बताया कि सलाहुद्दीन, शाह और दूसरों के खिलाफ अनलॉफुल ऐक्टिविजिज प्रिवेंशन ऐक्शन यानी गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कार्रवाई के तहत दाखिल चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए उसने मनी लॉन्ड्रिंग का एक आपराधिक केस दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें – पलामू : प्रत्याशियों के सोशल मीडिया एकाउंट पर रहेगी आयोग की खास नजर, नामांकन के समय देना होगा अकाउंट का ब्यौरा

हलावा के जरिये भेजा जाता था पैसा

ईडी ने अपने बयान में कहा है, ‘हिज्बुल मुजाहिदीन कश्मीर में सबसे ज्यादा सक्रिय आतंकी संगठन है जो आतंकियों और जम्मू-कश्मीर में  अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग का जिम्मेदार है. इसका सरगना सैयद सलाहुद्दीन पाकिस्तान के रावलपिंडी में रहता है. वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और वहां सक्रिय दूसरे संगठनों की शह पर जकार्त (जम्मू ऐंड कश्मीर अफेक्टीस रिलीफ ट्रस्ट) नाम के एक ट्रस्ट की आड़ में भारतीय सरजमीं पर आतंकवाद के लिए फंड देता है. ईडी ने अपने बयान में बताया कि जांच में पता चला है कि ‘टेरर फंडों’ को भारत में हवाला और दूसरे चैनलों के जरिए भेजा जाता था. शाह कथित टेरर फंडिंग के एक मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.

इसे भी पढ़ें – राशन ढोनेवाले ट्रकों को चुनाव कार्य से रखें मुक्त, धान खरीद की प्रक्रिया में लायें तेजी: सरयू राय

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like