न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारत ने पाक से दो टूक कहा- आतंकवाद के खिलाफ गंभीर हैं तो दाऊद और सलाहुद्दीन को सौंपें

242

New Delhi: पुलवामा हमले के बाद भारत औऱ पाक के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बातचीत की पेशकश की थी. और भी कई चैनलों से बातचीत की पेशकश की गयी. पाकिस्तान की ओर से लगातार बातचीत के प्रस्तावों पर भारत ने एक बार फिर दो टूक कहा है कि यदि आतंकवाद के खिलाफ वह ऐक्शन नहीं लेता तो ऐसा करना मुश्किल होगा. सरकार ने पाक से कहा है कि यदि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर गंभीर है तो  पहले दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन को भारत के हवाले करे. सरकारी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इन दोनों के अलावा उन आतंकियों को भी सौंपने की मांग की गई है, जो भारतीय हैं लेकिन पाकिस्तान में रह रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – बीजेपी ने बांटी लोकसभा चुनाव जिताने की जिम्मेदारी, उम्मीदवारों के नाम अबतक क्लियर नहीं

Trade Friends

किसी आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सका है पाक

भारत ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले में जैश की संलिप्तता के बाद भी पाकिस्तान उसके या फिर अन्य किसी दहशतगर्द संगठन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सका है. सूत्रों ने बताया कि सरकार ने कहा है कि यदि पाकिस्तान वास्तव में आतंकवाद के खिलाफ संदेश देना चाहता है तो उसे दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन समेत अन्य भारतीय आतंकियों को सौंपना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – महागठबंधन में दरार ! तेजस्वी ने सहयोगी दलों को चेताया- छोड़ें अहंकार

दिखावे की कार्रवाई से काम नहीं चलेगा

Related Posts

#IndianArmy का #POK में जवाबी हमला, पांच सैनिक, 22 आंतकी ढेर,  तीन टेरर कैंप तबाह

रविवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.  

WH MART 1

पाकिस्तान की ओर से कुछ आतंकियों को ऐहतियातन हिरासत में लिए जाने की कार्रवाई को भारत ने कॉस्मेटिक ऐक्शन करार दिया है. भारत ने साफ किया है कि इस तरह की दिखावे की कार्रवाई से संबंधों में जमी बर्फ नहीं पिघलेगी. भारत में कई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और जिम्मेदार दाऊद इब्राहिम, सलाहुद्दीन समेत भारत कई वॉन्टेड आतंकियों को सौंपने की मांग कर रहा है.

इसे भी पढ़ें – पलामू: होटलों में स्वास्थ्य विभाग की रेड, मिठाई और खाने के सैंपल जब्त

आतंकी समूहों की डिटेल साझा की है

सूत्रों के मुताबिक भारत ने ऐसे कई आतंकी समूहों की डिटेल साझा की हैं, जो इस्लामाबाद से गतिविधियां संचालित करते हैं. यही नहीं इन जानकारियों को किसी तीसरे देश की ओर से वेरिफाई भी किया जा सकता है. 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान पर आतंकियों के खिलाफ ऐक्शन के लिए कूटनीतिक दबाव बढ़ा दिया है.

इसे भी पढ़ें – लोहरदगाः ACB ने मत्स्य पदाधिकारी को 2800 रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ किया गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like