न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#IndiaUsDefenseBusiness एक लाख, 20 हजार करोड़ पर पहुंचने की संभावना

491

Washington : भारत-अमेरिका का रक्षा कारोबार इस वर्ष एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये पर पहुंचने की उम्मीद है. भारत-अमेरिका रक्षा तकनीक एवं कारोबार नवोन्मेष (डीटीटीआई) की अगले सप्ताह दिल्ली में आयोजित सामूहिक बैठक से पूर्व शनिवार को पेंटागन ने कहा कि इस साल के अंत तक दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय रक्षा कारोबार करीब एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये (18 अरब अमेरिकी डॉलर) तक पहुंचने की संभावना है .

इसे भी पढ़ें : #NobelLaureateBanerjeeCouple ने कहा, भाजपा भी  #UniversalBasicIncome योजना मांगती, तो उसे भी देते

अमेरिका ने भारत को इंडिया स्ट्रैटजिक ट्रेड अथॉरिटी टियर1 का दर्जा दिया है

जान लें कि रक्षा खरीद एवं प्रमाणन उपमंत्री एलेन एम लॉर्ड ने कहा कि दोनों देश की सेनाओं के बीच संबंध एवं सहयोग को आगे बढ़ाते हुए अमेरिका भारत के साथ अपनी साझेदारी मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है . वे पेंटागन में संवाददाताओं से बात कर रहे थे. कहा कि द्विपक्षीय रक्षा कारोबार जो कि 2008 में शुरुआत शून्य पर था, उसके इस साल के अंत तक करीब एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये (18 अरब डॉलर) पर पहुंचने की संभावना है .

Trade Friends

लॉर्ड यहां अगले सप्ताह होने वाली डीटीटीआई की बैठक की सह अध्यक्षता करेंगी . उन्होंने कहा कि अमेरिका ने पिछले साल भारत को इंडिया स्ट्रैटजिक ट्रेड अथॉरिटी टियर1 का दर्जा दिया था जो भारत को नाटो सहयोगी जापान, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया जितने ही अधिकार देता है .

इसे भी पढ़ें : #IMF ने कहा, #CorporateTax में कटौती से भारत में निवेश को मिलेगा बढ़ावा, नोबेल विजेता बनर्जी ने कहा था,लाभ नहीं होगा  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like