न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोहली और पंत की शानदार पारी की बदौलत भारत का क्लीन स्वीप, वेस्टइंडीज से 3-0 से जीती सीरीज

1,026

New Delhi: भारत ने गुयाना में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दे दी. मंगलवार को वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

दीपक चाहर के कातिलाना स्पैल के बाद कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों से भारत ने मंगलवार को यहां तीसरे और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से शिकस्त देकर, तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

इसे भी पढ़ेंःसुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, तीन बजे होगा अंतिम संस्कार

कोहली औऱ पंत चमके

Trade Friends

भारत के सामने 147 रन का लक्ष्य था. कोहली ने 45 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 59 रन बनाये जबकि पंत ने 42 गेंदों पर नाबाद 62 रन की पारी खेली जो उनका इस प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर भी है.

उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की.

भारत ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कीरोन पोलार्ड ने 45 गेंदों पर एक चौके और छह छक्कों की मदद से 58 रन बनाये.

जबकि रॉवमैन पावेल ने आखिरी क्षणों में 20 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली, जिससे वेस्टइंडीज दीपक चाहर (तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट) से मिली शुरुआती झटकों से उबरकर छह विकेट पर 146 रन बनाने में सफल रहा.

भारत ने अमेरिका के लॉडरहिल में खेले गये पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके पहले ही श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. अब इन दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और फिर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी. दोनों टेस्ट विश्व चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली ने एक साल से भी कम समय में खोये तीन पूर्व सीएम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like