न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection चुनाव में बड़े सपने दिखाकर लोगों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित करना आप का उद्देश्य नहीं: जयशंकर

आम आदमी पार्टी ने जारी किया चुनावी मेनिफेस्टो

1,505

Ranchi : आम आदमी पार्टी ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपना मेनिफेस्टो जारी किया. जिसमें मुख्य रूप से भुखमरी, किसानों और स्थानीय मुद्दों को शामिल किया गया है. एजेंडा जारी करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जयशंकर चैधरी ने कहा बड़े-बड़े सपने दिखाकर लोगों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित करना पार्टी का उद्देश्य नहीं.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य सरकार ने जिस तरह से काम किया है, ऐसे में आम आदमी पार्टी सरकार के झूठे सपनों और जुमलेबाजों का पर्दाफाश कर सत्ता से बेदखल करने का काम करेगी.

JMM

मेनिफेस्टो की प्राथमिकता को बताते हुए इन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी, भ्रष्टाचार, महिलाओं की सुरक्षा, युवाओं को रोजगार, किसानों की समस्या और गरीबों, पिछड़ों, दलितों के हक और जरूरतों को पूरा करने की लड़ाई लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ेंः #Dhanbad : आम आदमी पार्टी 40 सीटों पर देगी उम्मीदवार, कार्यकर्ता सम्मेलन में 40 लोग भी नहीं पहुंचे

पार्टियां हर साल बदलती है मेनिफेस्टो

जयशंकर ने कहा कि पार्टियां हर साल नये नये मेनिफेस्टो के साथ चुनाव में शामिल होती है. अभी तक इतिहास रहा है जिस पार्टी ने चुनावी मेनिफेस्टो में जो एजेंडे लाये उसे कभी पूरा नहीं किया. इसके बाद भी हर साल चुनाव में पार्टियां एजेंडा बदलती है.

Related Posts

दिल्ली में आप ने शत प्रतिशत काम किया. ऐसे में राज्य में भी पार्टी कोशिश करेगी कि अपने मेनिफेस्टो के अनुसार काम करें. उन्होंने कहा कि मेनिफेस्टो राज्य की भौगोलिक, सांस्कृतिक और लोगों के अधिकारों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः #SaryuRoy ने कहा- BJP से मोहभंग, मुझे टिकट नहीं चाहिए, पार्टी जिसे देना चाहे दे दे

मेनिफेस्टो के मुख्य बिंदु

हर पंचायत में अनाजों के खरीद की व्यवस्था,  तालाबों, आहरों का जीर्णोद्धार तथा नये जल स्रोतों का निर्माण किया जायेगा, भुख से लोगों की मौत पर रोक लगायी जायेगी, आदिवासी उद्यम के लिए पांच हजार करोड़ का बजट, घर-घर जाकर राशन कार्ड बनाया जायेगा, कार्ड धारक को पूरा राशन दिया जायेगा, घर-घर राशन की डिलीवरी होगी और चोरी बंद होगी,  ट्रैफिक चालान के पुराने नियम को बहाल किया जायेगा, शहीद के परिवार को एक करोड़ रूपये सम्मान राशि और एक व्यक्ति को नौकरी दी जायेगी, उच्च शिक्षा में गरीब छात्र छात्राओं को कर मुक्त ऋण और सरकारी सहायता दी जायेगी समेत अन्य मुद्दे शामिल हैं. मौके पर डॉ उषा किरण, डॉ अविनाश नारायण समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः #JharkhandElection: झामुमो की एक और सूची जारी, पौलुस और सामड का टिकट कटा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like